Move to Jagran APP

प्रकाश धामी हत्याकांड में शूटर तक पहुंची पुलिस

रुद्रपुर में प्रकाश धामी हत्याकांड आइने की तरह साफ हो गया है। साजिश की कड़ी जोड़ना पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 01:00 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 01:00 AM (IST)
प्रकाश धामी हत्याकांड में शूटर तक पहुंची पुलिस
प्रकाश धामी हत्याकांड में शूटर तक पहुंची पुलिस

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : प्रकाश धामी हत्याकांड आइने की तरह साफ हो गया है। साजिश कहां से, किसने रची और शूटर कैसे हायर किए, पुलिस को सब पता है। पुलिस शूटर तक भी पहुंच गई है। अलबत्ता साजिश की कड़ी जोड़ना सबसे बड़ी चुनौती बनी है।

loksabha election banner

वार्ड 13 में 12 अक्टूबर को दिन दिहाड़े पार्षद प्रकाश धामी को घर से काम कराने के बहाने बुला कर गोली मार दी गई थी। सीसीटीवी फुटेज देख साफ हो गया था कि हत्यारे पेशेवर हैं। पुलिस ने शूटरों को चिह्नित करने का प्रयास किया तो कड़ी से कड़ी मिलती चली गई। पुलिस को मिले साक्ष्य में हत्या राजनैतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते किए जाने की बात सामने आई। जांच के दौरान संपर्क में आई एक महिला ने पूरा राज पुलिस के सामने खोल कर रख दिया। उसके बाद पुलिस ने शूटरों को चिह्नित करने की कार्रवाई की तो मामले ने राजनैतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते तूल पकड़ लिया। पुलिस शूटर तक पहुंचने के साथ ही हत्या के बीच की कड़ी तक पहुंच गई। इधर, हत्या को लेकर भाजपा में तेज हुई जुबानी जंग के चलते पुलिस जिस सख्ती से काम कर सकती थी, उसकी रफ्तार कहीं न कहीं थम गई। पुलिस को हत्या का कारण और उसकी योजना के संबंध में पुख्ता साक्ष्य हाथ लग चुके है। हत्या की साजिश रचने वालों को पकड़ पाना पुलिस के लिए मुश्किल हो चुका है। हालाकि उनके खिलाफ पहले से ही रुद्रपुर में कई मुकदमे दर्ज हैं। बाबजूद इसके पुलिस दोनों की परछाई तक भी नहीं पहुंच पा रही है। उनके पकड़े जाने के बाद ही धामी हत्याकांड का खुलासा संभव है। उसमें न जाने कितने दिन पुलिस को और लग जाएं। ऐसे में पुलिस पर दवाब पड़ा तो पुलिस को कहीं आधा-अधूरा खुलासा करने को मजबूर न होना पड़ जाए।

-------------

फिर रवाना हुई टीमें

रुद्रपुर : प्रकाश धामी की हत्या के मामले में पुलिस बदमाशों की लोकेशन खंगालने में लगी है। खाली हाथ लौट चुकी पुलिस टीमें अब फिर से भाग्य आजमाने के लिए निकल पड़ी हैं। बुधवार को कोतवाली से पुलिस की टीमें एक बार फिर उत्तर प्रदेश में संभावित ठिकानों पर दबिश देने के लिए रवाना हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.