Move to Jagran APP

कुंभ मेले से ड्यूटी कर आए अफसर होंगे पांच दिन होम आइसोलेट

रुद्रपुर में जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने कहा कि जिन अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी हरिद्वार कुंभ मेले में लगी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 05:54 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 05:54 PM (IST)
कुंभ मेले से ड्यूटी कर आए अफसर होंगे पांच दिन होम आइसोलेट
कुंभ मेले से ड्यूटी कर आए अफसर होंगे पांच दिन होम आइसोलेट

जासं, रुद्रपुर : जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने कहा कि जिन अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी हरिद्वार कुंभ मेले में लगी है। उनके वापस आने पर उन्हें होम आइसोलेट किया जाएं व पांच दिन बाद आरटीपीसीआर की जांच कराई जाएं। साथ ही उन पर नजर रखी जाएं। कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पहले से भी अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। पूर्व में कोविड-19 संक्रमण के दौरान अधिकारियों को जो दायित्व सौंपे गए थे, उनका पुन: गंभीरता से निर्वहन करें। लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

डीएम रंजना ने गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में सीएमओ को जिले की सीमाओं पर सैंपलिग व आरटीपीसीआर बढ़ाने को कहा। उन्होंने नोडल अधिकारी को जिले की सीमाओं पर कांटेंक्ट ट्रेसिग व सर्विलांस पर अधिक फोकस करने को कहा। उन्होंने आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी व हेल्थ वर्करों को सीएचसी/पीएचसी में लोगों की बुखार आदि की नियमित जांच करने को कहा। पीपी किट, मास्क, सैनिटाइजर, दवाइयां व सभी मैन पावर को व्यवस्थित कर लें। यदि किसी भी मैन पावर की आवश्कता है तो उसकी मांग मुख्य चिकित्साधिकारी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। सीएमओ को निजी अस्पतालों में नजर रखने को कहा। होम आइसोलेशन के लिए एंबुलेंस वाहनों को चिह्नित कर लें। जिससे जरूरत पड़ने पर होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को समुचित व्यवस्था दी जा सके। होम आइसोलेशन के लिए जिन लोगों के पास व्यवस्था नहीं है, उनके लिए आवश्यक व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। इस मौके पर एसएसपी दलीप सिंह कुंवर, सीडीओ हिमांशु खुराना, निदेशक यूआइआरडी हरीश चंद्र कांडपाल, एडीएम उत्तम सिंह चौहान, जगदीश चंद्र कांडपाल, वीसी डीडीए बंशीधर तिवारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.