Move to Jagran APP

नायब तहसीलदार सच या एसडीएम साहिबा!

सिातरगंज में नायब तहसीलदार ने साधुनगर में अवैध खनन रोकने गई तहसीलदार की टीम को घेरने व अभद्रता करने के मामले में एसडीएम को रिपोर्ट देने की बात कही तो एसडीएम ने कहा कि हमें कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 05:39 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 05:39 AM (IST)
नायब तहसीलदार सच या एसडीएम साहिबा!
नायब तहसीलदार सच या एसडीएम साहिबा!

जागरण संवाददाता, सितारगंज : नायब तहसीलदार ने साधुनगर में अवैध खनन रोकने गई तहसीलदार की टीम को घेरने व अभद्रता करने के मामले में एसडीएम को रिपोर्ट देने की बात कही तो एसडीएम ने कहा कि हमें कोई रिपोर्ट मिली ही नहीं है। अब सवाल यह उठ रहा है कि नायब तहसीलदार सच बोल रहे हैं या एसडीएम साहिबा! हैरानी यह है कि नायब तहसीलदार ने पहले नानकमत्ता थाने में, फिर दो घंटे बाद सितारगंज में तहरीर देने की बात कही। जबकि नानकमत्ता थानाध्यक्ष ने तहरीर मिलने से इन्कार कर दिया। सितारगंज कोतवाल का कहना था कि जो तहरीर मिली है, उसमें आरोपितों के खिलाफ कोई ठोस बात नहीं है। आखिर नायब तहसीलदार रिपोर्ट के नाम पर क्यों गुमराह कर रहे हैं और रिपोर्ट देने में उन्हें क्या दिक्कत हो रही है। ऐसे में प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यशैली संदिग्ध घेरे में है।

loksabha election banner

साधुनगर में धड़ल्ले से अवैध खनन का कारोबार फल फुल रहा है। अधिकारी भी लंबे समय से इस अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने में बौने साबित हो रहे हैं। तहसीलदार परमेश्वरी लाल गंगवार, नायब तहसीलदार यशपाल चौहान, कानूनगो फूल सिंह छह अप्रैल को साधुनगर खनन क्षेत्र में छापा मारने गए। अधिकारियों को नदी में कई वाहनों से अवैध खनन होता मिला था। छापामार कार्रवाई के दौरान खनन माफिया, उनके समर्थकों ने तीनों अफसरों को घेरकर उनके साथ अभद्रता की। इतना ही नहीं अधिकारियों ने अवैध खनन में जिन वाहनों को पकड़ा था, खनन माफिया ने उन वाहनों को उन्हें कब्जे में नहीं लेने दिया। उसी दिन नायब तहसीलदार ने एसडीएम को रिपेार्ट भी सौंपी थी, लेकिन रिपोर्ट अधूरी होने से एसडीएम ने रिपोर्ट वापस कर पूरी रिपोर्ट देने को कहा था। सोमवार को नायब तहसीलदार ने नानकमत्ता थाने में अज्ञातों के खिलाफ तहरीर सौंपने व इसकी एक कापी एसडीएम को देने की बात कही। जबकि थानाध्यक्ष व एसडीएम ने इस तरह की रिपोर्ट मिलने से इन्कार कर दिया। लोगों में चर्चा है कि माफिया का अधिकारियों से अच्छी सांठगांठ है। इसलिए उनके खिलाफ किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही है। यदि कार्रवाई की गई तो अवैध खनन में शामिल कुछ अधिकारी व कर्मचारियों के कारनामे सामने आ जाएंगे।

----

छापा मारने गई टीम के साथ अभद्रता करने को लेकर कोतवाली में तहरीर दी गई हैं। जिसकी एक कॉपी एसडीएम को भी दिया गया है।

-यशपाल चौहान, नायब तहसीलदार

------

नायब तहसीलदार की ओर से मुझे कोई भी तहरीर की कॉपी नहीं पेश की गई हैं।

-मुक्ता मिश्र, एसडीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.