Move to Jagran APP

लापरवाही पर सांसद ने दिया जांच के आदेश

जागरण संवाददाता रुद्रपुर डेंगू मामले में लापरवाही बरतने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। जिला अस्प

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 11:06 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 06:19 AM (IST)
लापरवाही पर सांसद ने दिया जांच के आदेश
लापरवाही पर सांसद ने दिया जांच के आदेश

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: डेंगू मामले में लापरवाही बरतने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। जिला अस्पताल में मरीजों को हो रही असुविधा की जांच के निर्देश डीएम को दिए गए हैं। डीएम ने एडीएम को मौके पर जांच के लिए भेज भी दिया है। यह बातें क्षेत्रीय सांसद अजय भट्ट ने जागरण से बातचीत में कही।

loksabha election banner

डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या के साथ ही जिला अस्पताल से मरीजों को लौटाने के मामले बढ़ रहे हैं। जागरण में खबर छपने के बाद सांसद ने अजय भट्ट ने जांच के निर्देश दिए हैं। जागरण की खबर पर सांसद अजय भट्ट ने अस्पताल में अतिरिक्त बेड लगाकर मरीजों को भर्ती करने के लिए कहा था। जबकि जिला अस्पताल के पीएमएस टीडी रखोलिया ने कर्मचारियों की कमी का हवाला दिया है। सांसद अजय भट्ट ने कहा कि यदि अस्पताल में कर्मचारियों की कोई कमी है तो डेंगू व बुखार के समय में अस्थाई कर्मचारी कुछ दिनों के लिए अतिरिक्त रख लिए जाएं। सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार के शासन काल में यदि किसी भी मरीज को समय पर इलाज नहीं दिया गया तो कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए डीएम नीरज खैरवाल को निर्देश दे दिए गए हैं।

---इनसेट---

अस्पताल में बढ़े 22 बेड

रुद्रपुर: जिला अस्पताल में घर से खटिया लाकर एडमिट होने की खबर छपने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। जिला अस्पताल के पीएमएस टीडी रखोलिया ने बताया कि 125 बेड के चिकित्सालय में 147 मरीजों को भर्ती किया गया है। पीएमएस ने बताया कि अस्पताल में 22 बेड बढ़ाए गए हैं। पुराने मरीज डिस्चार्ज होने के बाद ही नए लोगों को भर्ती किया जा रहा है।

---इनसेट---

एक ही दिन में बढ़े 116 डेंगू मरीज

रुद्रपुर: जिला अस्पताल में एलाइजा टेस्ट की रिपोर्ट में अचानक से 116 मरीज डेंगू पॉजिटिव पाए गए। जिला अस्पताल के प्रबंधक डॉ. अजयवीर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को 206 ब्लड सैंपल लिए गए थे। जिससे एक ही दिन में अचानक से संख्या बढ़ गई है।

---वर्जन--- जिला अस्पताल में मरीजों को दिक्कत हुई तो जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। डीएम को मामले की जांच दी गई है। कर्मचारियों की कमी है तो अस्थाई भर्ती की जाए। बजट की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

-अजय भट्ट, सांसद व प्रदेश अध्यक्ष भाजपा, उत्तराखंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.