Move to Jagran APP

एटीएम कार्ड बदलकर खाते से 2.24 लाख उड़ाने पर मुकदमा

काशीपुर में आइटीआइ थाना पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर सेना के रिटायर हवलदार के खाते से लाखों रुपये उड़ा लिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 12:11 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 12:11 AM (IST)
एटीएम कार्ड बदलकर खाते से 2.24 लाख उड़ाने पर मुकदमा
एटीएम कार्ड बदलकर खाते से 2.24 लाख उड़ाने पर मुकदमा

जासं, काशीपुर: आइटीआइ थाना पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर सेना के रिटायर हवलदार के खाते से दो लाख 24 हजार 713 रुपये धोखाधड़ी कर निकाल लेने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस सीसीटीसी फुटेज के आधार पर आरोपितों की तलाश में है।

loksabha election banner

आइटीआइ थाना क्षेत्र के गांव मुकंदपुर निवासी सेना के रिटायर हवलदार अमर सिंह ने बीते दिनों आइटीआइ थाने में तहरीर देकर बताया कि 29 अक्टूबर को वह परमानंदपुर बैंक के एटीएम से पैसे निकालने गए थे। वहां तीन लड़के पहले से खड़े थे। अमर सिंह ने पहली बार में 13 हजार रुपये निकाले। दूसरी बार में 12 हजार रुपये निकालने की कोशिश की तो नहीं निकले। इसी दौरान लड़कों ने उनका एटीएम बदल दिया और पिन नंबर भी देख लिया। यह खाता उनकी पत्नी मनजीत कौर के नाम है। इस खाते में दो लाख 24 हजार 713 रुपये थे। उस दौरान उनका मोबाइल सेट एक मोबाइल सेंटर पर रिपेयरिग के लिए पड़ा हुआ था। मोबाइल में सिम डाला तो पता चला कि 87 रुपये बैलेंस रह गया है। बैंक जाने पर पता चला कि जो एटीएम उनके पास है, वह उनके खाते का है ही नहीं।

गौरतलब है कि जिले में इस तरह की वारदातें भी लगातार बढ़ती जा रही हैं। शातिर लोग एटीएम के इर्दगिर्द मंडराते रहते है। इन लोगों की नजर बुजुर्गो और सीधे-साधे लोगों पर रहती है। एटीएम से रकम निकालने आए लोगों से अपनत्व जताकर उन्हें झांसे में ले लेते हैं। इसके बाद नजरें बचाकर उसका एटीएम कार्ड उड़ा उनके सामने-सामने रकम साफ कर देते हैं। यह काम इतनी सफाई से होता है, पीड़ित को एकबारगी यकीन ही नहीं होता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.