Move to Jagran APP

आए दिन टोल पर हंगामे ने किया नुकसान

जागरण संवाददाता किच्छा एनएच-74 और विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले मुआवजा घोट

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 11:51 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 06:46 AM (IST)
आए दिन टोल पर हंगामे ने किया नुकसान
आए दिन टोल पर हंगामे ने किया नुकसान

जागरण संवाददाता, किच्छा : एनएच-74 और विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले मुआवजा घोटाले को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर चला। उसके बाद टोल लगाने के लिए गलत जगह का चयन और उसके बाद आए दिन हंगामे ने कोढ़ में खाज का काम किया है।

loksabha election banner

टोल प्लाजा की प्रतिदिन की किश्त लगभग 15 लाख रुपये के करीब है। लेकिन टोल पर वसूली प्रतिदिन दस लाख के करीब ही हो पा रही है। जिसके चलते प्रतिदिन पांच लाख रूपये के नीचे पहले से ही कार्यदायी संस्था चल रही है। इसका मुख्य कारण हाईवे पर अधूरा काम है। जिला प्रशासन कार्यदायी संस्था को आज तक अधिग्रहण की गई पूरी भूमि उपलब्ध नहीं करवा पाया है। आज भी दोराहे से सितारगंज तक ऐसे लगभग सात सौ से अधिक स्ट्रक्चर हैं जिन पर कब्जा कार्यदायी संस्था को नहीं मिल पाया है। जिसके कारण जगह-जगह काम रुका पड़ा है। गदरपुर बाई पास का काम अधूरा होने के कारण हाईवे के औचित्य पर ही सवालियां निशान लग गया है। जिसके चलते एक तो काम पूरा न होने के कारण कार्यदायी संस्था को लगभग साठ प्रतिशत ही टोल वसूली मिल पा रही है। सड़क पूरी बन जाती तो वसूला जाने वाला टैक्स दौगुना हो जाता। फिलहाल हाईवे पर अधूरे काम के चलते कम टोल लेना पड़ रहा है। जिसके कारण प्रतिदिन पांच लाख रूपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में टोल पर वसूली बंद करने के निर्णय ने कोढ़ में खाज का ही काम किया है। 22 जून से 30 जून तक टौल वसूली बंद होने के कारण एक करोड़ रूपये का लगभग और नुकसान उठाना पड़ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.