Move to Jagran APP

निरंतर प्रवाहित जलधारा में हो देवी-देवाताओं की खंडित मूर्तियों का विसर्जन

बाजपुर में विश्व हिदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कोसी नदी के किनारे पड़ी मिली देवी-देवताओं की ख्ाडित 24 से अधिक मूर्तियों को पूर्ण श्रद्धाभाव के साथ कोसी नदी में विसर्जित किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 05:10 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 05:10 PM (IST)
निरंतर प्रवाहित जलधारा में हो देवी-देवाताओं की खंडित मूर्तियों का विसर्जन
निरंतर प्रवाहित जलधारा में हो देवी-देवाताओं की खंडित मूर्तियों का विसर्जन

संवाद सहयोगी, बाजपुर : विश्व हिदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कोसी नदी के किनारे पड़ी मिली देवी-देवताओं की खंडित 24 से अधिक मूर्तियों को पूर्ण श्रद्धाभाव के साथ कोसी नदी में विसर्जित किया। इस दौरान समाज में जनचेतना जगाने के लिए जागरूकता अभियान चलाने पर जोर दिया गया।

prime article banner

विहिप के जिलामंत्री यशपाल राजहंस ने बताया कि उनके परिचित दोराहा बाजपुर स्थित गुरुद्वारा साहिब के सेवादार सुरजीत सिंह द्वारा उन्हें जानकारी दी गई कि कोसी नदी किनारे पुल के नजदीक विभिन्न देवी-देवताओं की मूर्तियां इधर-उधर पड़ी हैं। इस पर वह कार्यकर्ताओं साथ मौके पर पहुंच गए और वहां पड़ी मिलीं 24 से अधिक खंडित मूर्तियों को पूरी श्रद्धाभाव के साथ कोसी नदी के बहते जल व गहराई में प्रवाह किया। यशपाल राजहंस ने कहा कि उनका सर्वसमाज से निवेदन है, जिस भाव व भक्ति से मंदिरों एवं अपने आवासीय परिसरों में भगवान की मूर्तियों को पूजते हैं और अपने जीवन की मंगल कामना करते हैं, उसी प्रकार हमारी जिम्मेदारी बनती है कि मूर्ति खंडित होने की दशा में मंदिर के पुजारी से उचित परामर्श लेकर पूर्ण रूप से अनुष्ठान करवाने के पश्चात उसका सही ढंग से विसर्जन किया जाए। इधर-उधर फेंकने से दोष लगता है। उन्होंने जल्द ही इस विषय को लेकर समाज में जनचेतना के लिए विहिप व बजरंग दल कार्यकर्ताओं के सहयोग से जागरूकता अभियान चलाने की बात कही है। इस मौके पर दोराहा बाजपुर गुरुद्वारा साहिब के सेवक सुरजीत सिंह, सचिन गौतम, जॉनी मौर्य, धीरज सैनी, चंद्रपाल सिंह, पुनीत कुमार, पृथ्वी सिंह, सुभाष कुमार, जगदीश कुमार, सचिन कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.