Move to Jagran APP

एनएचएम कर्मी कार्य बहिष्कार पर, तीन दिन का मानदेय कटा

जिलेभर में दो सूत्री मांगें को लेकर एनएचएम संविदा कर्मियों का तीसरे दिन भी कार्य बहिष्कार और धरना जारी रहा। जिस पर शासन ने काम नहीं तो मानदेय नहीं की रणनीति तय की है। जिसके तहत एनएचएम निदेशक ने सीएमओ को कार्य बहिष्कार के दिनों का मानदेय काटने का निर्देश दे दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 06:53 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 06:53 PM (IST)
एनएचएम कर्मी कार्य बहिष्कार पर, तीन दिन का मानदेय कटा
एनएचएम कर्मी कार्य बहिष्कार पर, तीन दिन का मानदेय कटा

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जिलेभर में दो सूत्री मांगें को लेकर एनएचएम संविदा कर्मियों का तीसरे दिन भी कार्य बहिष्कार और धरना जारी रहा। जिस पर शासन ने काम नहीं तो मानदेय नहीं की रणनीति तय की है। जिसके तहत एनएचएम निदेशक ने सीएमओ को कार्य बहिष्कार के दिनों का मानदेय काटने का निर्देश दे दिया है।

loksabha election banner

सीएमओ कार्यालय में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन के बैनर तले चल रहे कार्य बहिष्कार के तीसरे दिन बड़ी संख्या में एनएचएम कर्मियों ने धरने में भाग लिया। एनएचएम संगठन के डीएस भंडारी और संजय रावत ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार हठधर्मिता पर उतारू है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड पे लागू करने के साथ ही आउटसोर्सिंग से कर्मियों की भर्ती प्रथा खत्म की जानी चाहिए। धरना देने में प्रमुख रूप से चांद मियां, पंकज गोसाईं, दीपक जोशी, डा. कामरान मलिक, संजय रावत, डा. अजयवीर सिंह, डा. भाष्कर जोशी, डा. रविद्र पाल, डा. विपिन कोठारी, विष्णु श्रीवास्तव, डा. कविता, सुनील सती, कल्पना व अंशुल टंडन आदि मौजूद थे। बाजपुर में एनएचएम कर्मी कार्य बहिष्कार पर रहे

बाजपुर : एनएचएम कर्मियों ने कार्य बहिष्कार के तीसरे दिन गुरुवार को भी सीएचसी पर धरना प्रदर्शन कर रोष जताया। उन्होंने कहा कि संविदा कर्मचारी 15-16 वर्ष से स्वास्थ्य विभाग में अपनी सेवाएं देते आ रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया। धरना देने वालों में अशोक सिंह तोमर, गौरव सिन्हा, राधेश्याम, रविद्र साहू, आराधना वर्मा, प्रेमकांत, रविद्र कुमार, प्रकाश बचखेती, दिगंबर लेखक, आशा रेणुका, पूजा, शगुन आदि थे।

::::

काशीपुर में कार्य बहिष्कार से वैक्सीनेशन प्रभावित

काशीपुर : दो सूत्रीय मांगों को लेकर एनएचएम कर्मियों के कार्य बहिष्कार पर जाने से वैक्सीनेशन कार्य प्रभावित हो गया है। गुरुवार को भी राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन संविदा कर्मचारी संगठन के बैनर तले एलडी भट्ट, पीएचसी नारायण नगर के एनएचएम कर्मी कार्य बहिष्कार पर रहे। संगठन अध्यक्ष आदित्य विक्रम ने कहा कि एनएचएम कर्मियों के कार्य बहिष्कार पर जाने से वैक्सीनेशन कार्य प्रभावित हुआ है। मांगे पूरी न होने पर द्वितीय चरण में 10 दिसंबर से अनिश्चिकालीन कार्य बहिष्कार किया जाएगा। इस अवसर पर डा. आदित्य विक्रम, पूजा रानी, प्रेम ब्रजवाल, मीनू, हिमानी, सरिता, जयंत कुमार आदि मौजूद थे।

---- खटीमा में कार्य बहिष्कार पर डटे रहे एनएचएम कर्मी

संवाद सहयोगी, खटीमा: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड पे व कैडर निर्धारण की मांग को लेकर तीसरे दिन भी कार्य बहिष्कार पर रहे। उन्होंने सरकार के खिलाफ अस्पताल परिसर में धरना-प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस मौके पर संगठन के ब्लाक अध्यक्ष रितेश त्रिपाठी, अजय सिंह, देश दीपक, प्रमोद नौटियाल, सोनाक्षी, मनुश्रवा, योगिता शैलेजा, कविता बिष्ट, सोनम राणा, विजय गंगवार, गोपाल जोशी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.