Move to Jagran APP

पति और ससुर ने महिला को घर से निकाला

रुद्रपुर में दहेज की खातिर महिला को बच्चों संग पति और ससुर ने मारपीट कर घर से निकाल दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 10:33 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 06:15 AM (IST)
पति और ससुर ने महिला को घर से निकाला
पति और ससुर ने महिला को घर से निकाला

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : दहेज की खातिर महिला को बच्चों संग पति और ससुर ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। रात भर घर के बाहर परेशान पीड़िता ने पड़ोसी के घर में शरण ली। इससे पहले भी ससुराली उससे मारपीट करते थे। यहीं नहीं, नशे का लती पति उस पर धारदार हथियार से भी हमला करने का प्रयास कर चुका है। इसकी शिकायत आवास विकास चौकी पुलिस से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

loksabha election banner

मोहल्ला जगतपुरा निवासी स्वाति शर्मा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बताया कि उसका विवाह वर्ष, 2008 में हुआ था। विवाह में उसके मायके वालों ने दहेज दिया था। लेकिन दहेज से उसका पति और ससुर खुश नहीं थे। आए दिन वह दहेज के लिए उसका उत्पीड़न कर मारपीट करते थे। इस बीच उसने एक बच्चे को भी जन्म दिया। बावजूद इसके उत्पीड़न कम नहीं हुआ। इस पर मायके वालों ने ससुरालियों को 1.20 लाख रुपये नगद दिए। इसके बाद फिर वह दहेज में रुपयों की मांग करने लगे। परेशान होकर उसने एक शिकायत पुलिस से की। मामले में वर्ष, 2015 में महिला हेल्प लाइन में काउंसलिग भी हुई। जिसमें दोनो पक्षों में समझौता हो गया, लेकिन उनके व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं आया। पति नशे की हालत में अक्सर उससे मारपीट करता रहता था। नौ जुलाई, 2020 को उसके पति ने धारदार हथियार से उसे जान से मारने का प्रयास किया। इसकी शिकायत पर पुलिस पहुंची और धारदार हथियार भी बरामद किया। स्वाति का आरोप है कि इस घटना के बाद पति समेत अन्य ससुरालियों ने उससे मारपीट कर बच्चों सहित घर से बाहर कर दिया। रात भर भटकने के बाद उसे पड़ोसी ने शरण दी। पीड़िता ने पुलिस से आरोपित ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि शिकायत मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.