Move to Jagran APP

गोरखपुर सासंद रवि किशन ने एसएसपी को दिया कोरोना सेवा सम्मान

रुद्रपुर के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर को गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने कोरोना सेवा सम्मान से किया सम्मानित।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 05:08 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 05:08 PM (IST)
गोरखपुर सासंद रवि किशन ने एसएसपी को दिया कोरोना सेवा सम्मान
गोरखपुर सासंद रवि किशन ने एसएसपी को दिया कोरोना सेवा सम्मान

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: सख्त और अनुशासित अफसर के साथ ही एसएसपी दलीप सिंह कुंवर एक कलाकार भी है। कोरोना काल में घोषित लाकडाउन में उन्होंने कभी अलविदा न कहना गीत की तर्ज पर हमें कोरोना से दूर रहना है गीत तैयार कर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया। इंटरनेट मीडिया में उनका यह गीत खूब चर्चाओं में रहा था। उनके कोरोना काल में इस सराहनीय सामाजिक कार्य को देखते हुए भोजपुरी फिल्म स्टार और गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने कोरोना सेवा सम्मान से सम्मानित किया है।

loksabha election banner

आईपीएस दलीप सिंह कुंवर ऊधम सिंह नगर से पहले एसएसपी पौड़ी रहे हैं। पौड़ी में तैनाती के दौरान घोषित लाकडाउन में उन्होंने कोरोना से लोगों को जागरूक करने के लिए कभी अलविदा ना कहना गीत की तर्ज पर हमें कोरोना से दूर रहना है गीत तैयार किया था। गीत बनाने के साथ-साथ उन्होंने इसे आवाज भी दी थी। जबकि, संगीत संयोजन विजेंद्र राणा का था। मूलरूप से जनपद चमोली के जोशीमठ ब्लॉक स्थित गमसाली गांव के निवासी एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि बचपन से ही उन्हें गीत गाने का शौक रहा है। उन्होंने बताया कि दो-तीन दिन का रियाज करने के बाद उन्होंने लाकडाउन में यह गाना तैयार किया था।

उन्होंने गीत के माध्यम से आम जनमानस को कोरोना वायरस संक्रमण, बचाव के उपाय अपनाने के लिए प्रेरित किया था। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के कोरोना काल के समय गाए हुए गाने से प्रेरित होकर और सराहनीय सामाजिक कार्य को देखते हुए भोजपुरी फिल्म स्टार और सांसद गोरखपुर रवि किशन ने उन्हें Þकोरोना सेवा सम्मान पत्रÞ देकर सम्मानित किया है। एसएसपी ने बताया कि सेवा सम्मान सांसद रवि किशन के प्रोटोकाल इंचार्ज मुरारी कुमार चौधरी ने शनिवार को एसएसपी यूएसनगर कार्यालय पहुंचकर भेंट किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.