Move to Jagran APP

जीएम ने कर्मकारों को दिलाया जल्द भुगतान का भरोसा

संवाद सहयोग बाजपुर सहकारी चीनी मिल में सेवारत सीजनल कर्मकारों की मांग पर प्रधान प्रबंधक

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 12:09 AM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 12:09 AM (IST)
जीएम ने कर्मकारों को दिलाया जल्द भुगतान का भरोसा
जीएम ने कर्मकारों को दिलाया जल्द भुगतान का भरोसा

संवाद सहयोग , बाजपुर: सहकारी चीनी मिल में सेवारत सीजनल कर्मकारों की मांग पर प्रधान प्रबंधक चंद्र सिंह इमलाल ने कर्मकारों की छुट्टियों का बकाया भुगतान व फरवरी माह तक के वेतन की धनराशि दिए जाने का भरोसा दिलाया है।

prime article banner

चीनी मिल की चार यूनियनों (जिला चीनी मिल कर्मचारी यूनियन, तराई चीनी मिल मजदूर यूनियन, चीनी मिल मजदूर सभा व दि बाजपुर सहकारी चीनी मिल कर्मचारी संघ) के महामंत्रियों की तरफ से विगत दिवस जीएम को संबोधित ज्ञापन देकर कहा था कि 30 मार्च की सायं प्रधान प्रबंधक के साथ हुई सामयिक कर्मकारों की बैठक में फरवरी माह का वेतन व छुट्टियों के बकाया का भुगतान करने की बात पर सहमति बनाई गई थी। मिल की ही एक यूनियन पदाधिकारी द्वारा उपरोक्त सहमति को नकारते हुए जीएम को फोन करके सामयिक कर्मचारियों द्वारा वर्ष 2017-18 का आधा रिटेनिग लेने की बात कर झूठी कहानी रच दी गई। इससे विवश होकर जीएम द्वारा दोनों परिस्थितियों के ²ष्टिगत पर्चिंयां डलवाकर कर्मचारियों की मंशा जानने का निर्णय लिया गया जिसमें कर्मकारों को दो विकल्पों में से एक पर सहमति व्यक्त कर पर्ची डालनी थी और 31 मार्च की दोपहर 12 बजे से एक अप्रैल की शाम छह बजे तक का समय निर्धारित किया गया था। कर्मचारियों ने अपनी सहमति के आधार पर सीलबंद पर्चियां डालनी प्रारंभ कर दीं। आरोप है कि पर्ची डालने की प्रक्रिया अभी चल ही रही थी कि उपरोक्त यूनियन के आरोपित पदाधिकारी ने पुन: विवाद व भ्रम पैदा कर दिया जिसके चलते वोटिग प्रक्रिया पूर्ण होने से पहले ही 31 मार्च की देर रात 10 बजे पर्चियां डालने का कार्य बंद कर पेटियों को सुरक्षा विभाग की अभिरक्षा में दे दिया गया। कर्मकारों ने जीएम से पेटियों में मौजूद सामयिक कर्मकारों की पर्चियों की गणना करवाकर बहुमत के आधार पर भुगतान की व्यवस्था करने का अनुरोध किया था। मंगलवार को कर्मकारों ने इसी सिलसिले में जीएम से मुलाकात की। इस पर प्रधान प्रबंधक इमलाल ने कहा कि जब कर्मकार राजी हैं तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। भरोसा दिलाया कि कर्मकारों को छुट्टियों के बकाया के साथ ही फरवरी माह तक के वेतन का भुगतान जल्द दे दिया जाएगा। इस मौके पर वीरेंद्र सिंह, गेंजराज, विशेष शर्मा, रामानंद, अमला यादव, करम सिंह, मांगेराम, राम मिश्रा, नरेंद्र शर्मा, याकूब, अतुल सक्सेना आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.