Move to Jagran APP

फौजी ने कहा नहीं करुंगा शादी, युवती ने गटका जहर

खटीमा में फौजी ने शादी करने से मना किया तो युवती ने जहर गटक लिया। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 11:30 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 11:30 PM (IST)
फौजी ने कहा नहीं करुंगा शादी, युवती ने गटका जहर
फौजी ने कहा नहीं करुंगा शादी, युवती ने गटका जहर

संवाद सहयोगी, खटीमा: फौजी ने शादी करने से मना किया तो युवती ने जहर गटक लिया। अब उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। युवती जहर खाकर पुलिस को बताने कोतवाली पहुंची तो पुलिस के हाथ-पांव फुल गए। आनन-फानन में पुलिस अफसर अपने वाहन से युवती को फौरन सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे। चिकित्सकों ने युवती की हालत नाजुक बताते हुए उसे हायर सेंटर रेफर किया। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

युवती चकरपुर क्षेत्र की रहने वाली बताई जा रही है। उसके पीछे कोई नहीं है। माता-पिता का निधन हो चुका है। दिल्ली में तीन महीने तक वह एक फौजी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रही। बाद में फौजी की यूनिट विदेश जाने लगी तो वह युवती को अपने घर खटीमा बिरिया यह कहकर छोड़ गया कि वह लौटकर शादी करेगा। वह छह माह में लौट आएगा और तब तक बहू बनकर घर में रहना। आरोप है कि कुछ ही दिन बाद युवती को घर से निकाल दिया गया। पति से संपर्क न होने के चलते छह माह से इधर-उधर भटक कर पति का इंतजार करती है। बाद में फौजी लौट आया तो उसने भी कन्नी काटनी शुरू कर दी। फौजी के छुट्टी घर आने पर पुलिस ने युवक को कोतवाली बुला लिया और दोनों पक्षों के बीच वार्ता को बैठा दिया। जहां युवती ने पुलिस को बताया कि उसकी दिल्ली में रहने के दौरान शादी हो चुकी है। अब उसे अपनाने को ससुराली मना कर रहे हैं। बताते हैं इसी बात पर फौजी ने पूछा कि शादी होने का कोई पू्रफ है, साथ ही उसने युवती से शादी करने से भी इंकार किया। जिस पर युवती वहां से उठी और कोतवाली के बाहर चली गई। कुछ ही देर में वह वापस लौटी और बोली मैने जहर खा लिया है, यही प्रूफ है। उसके हाथ में सल्फास की डिब्बी थी जिसमें दो गोलियां शेष थीं। इससे कोतवाली में हड़कंप मच गया और युवती को सरकारी अस्पताल लेकर भाग खडे़ हुए।

----पहले पति से युवती का हो चुका है तलाक

खटीमा: बताते हैं युवती के नाना-नानी ने ही युवती का विवाह कराया था। इस दौरान फौजी और युवती के बीच फेसबुक से दोस्ती हो गई। इससे आठ साल बाद दोनों का वैवाहिक बंधक टूट गया। तलाक होने के बाद फौजी ने उसे अपनाने की बात कही और अपने साथ दिल्ली ले गया।

--------

तीन दिन पहले तहरीर मिली थी। जिस पर शुक्रवार को फौजी को बुलाया था और दोनो के बीच सुलह के लिए वार्ता हो रही थी। अचानक युवती उठी और कोतवाली से बाहर चली गई। युवक से पूछताछ जारी थी, तभी कुछ देर बाद लौटी और जहर खा लेने की बात कही। जिस पर उसे तत्काल उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।-संजय पाठक, कोतवाल खटीमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.