Move to Jagran APP

आग से आठ एकड़ गेहूं की फसल नष्ट

संवाद सहयोगी, बाजपुर : विद्युत तारों से निकली चिन्गारी से गेहूं के खेत में आग लगने की घटना तीसरे दिन

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 11:43 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 11:43 PM (IST)
आग से आठ एकड़ गेहूं की फसल नष्ट
आग से आठ एकड़ गेहूं की फसल नष्ट

संवाद सहयोगी, बाजपुर : विद्युत तारों से निकली चिन्गारी से गेहूं के खेत में आग लगने की घटना तीसरे दिन भी हुई। जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। जब तक लोगों ने ट्रैक्टर से जमीन जोतकर आग पर काबू पाया तब तक करीब आठ एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है। घटना से मौके पर काफी देर तक अफरातफरी का माहौल रहा। अग्निकांड में करीब पांच लाख रुपये के नुकसान की बात कही जा रही है।

loksabha election banner

रविवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-74 पर ग्राम विचपुरी के अंतर्गत स्थित गेहूं के खेतों में ऊपर से गुजर रही विद्युत लाइन में स्पार्किंग होने के कारण आग लग गई। जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगी देख विचपुरी स्थित गुरुद्वारा साहिब में बैशाखी पर्व के चलते एकत्र हुई संगत दौड़ पड़ी। किसी ने पानी डालकर तो करीब दर्जनभर युवाओं ने ट्रैक्टर से जमीन जोतकर आग को आगे बढ़ने से रोका। लेकिन तब तक प्रभुशरण की साढ़े तीन एकड़ व हरदेव सिंह की करीब चार एकड़ गेहूं की फसल पूरी तरह जलकर राख हो गई। इसके अलावा अमरीक सिंह के 5-6 एकड़ खेत में पड़ी लाक भी आग की भेंट चढ़ गया। हादसे में करीब पांच लाख रुपये के नुकसान की बात कही जा रही है।

मौके पर काफी देर तक अफरातफरी का माहौल बना रहा। बताते चलें कि पिछले तीन दिनों से लगातार तेज हवा के बीच झूलती विद्युत तारें आपस में टकरा रही हैं। जिनसे निकल रहीं चिगारी से खेतों में आग लग रही है। ग्रामीणों ने इन घटनाओं के लिए विभाग को पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.