Move to Jagran APP

प्रिया बाला का हत्यारोपित प्रेमी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता रुद्रपुर प्रेमिका की गला दबाकर हत्या करने के आरोपित ध्रुवो कुमार दास क

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 11:46 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 06:31 AM (IST)
प्रिया बाला का हत्यारोपित प्रेमी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार
प्रिया बाला का हत्यारोपित प्रेमी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : प्रेमिका की गला दबाकर हत्या करने के आरोपित ध्रुवो कुमार दास को पुलिस ने शनिवार को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मृतका प्रिया बाला ने शादी के साथ ही जमा 60 हजार रुपये लौटाने से इंकार किया था। इसीलिए ध्रुवो ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक 22 सितंबर की रात ट्रांजिट कैंप में एक कमरे में महिला का सड़ा गला शव मिला था। बड़ी मुश्किल से उसकी पहचान ट्रांजिट कैंप निवासी प्रिया बाला पत्नी रमेश बाला के रूप में हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में प्रिया बाला की गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई। इस पर पुलिस ने रमेश बाला की तहरीर पर पत्नी के प्रेमी चांदपारा, थाना गईघाटा, 24 परगना पश्चिम बंगाल निवासी ध्रुवो कुमार दास के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

एसएसपी बरिदरजीत सिंह ने बताया कि केस दर्ज होने के बाद पुलिस एसओ ट्रांजिट कैंप विद्यादत्त जोशी और एसआई धर्मेंद्र कुमार के नेतृत्व में हत्यारोपित की तलाश में जुट गई। एक टीम पश्चिम बंगाल में भी डेरा डाली थी। इस दौरान ध्रुवो की लोकेशन भारत-बांग्लादेश बॉर्डर क्षेत्र के पैथर सती होटल के पास मिली। इस पर पुलिस ने पांच अक्टूबर को आरोपित को दबोच लिया।

पूछताछ में ध्रुवो ने बताया कि तीन साल पहले वह ट्रांजिट कैंप में मिठाई की दुकान में काम करता था, जहां उसकी मुलाकात प्रिया बाला से हुई। इस दौरान उनके बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। डेढ़ साल पहले वह कोलकाता गया। कुछ दिन बाद उसने मुंबई में ठिकाना बना लिया। इस बीच भी वह एक दूसरे के संपर्क में रहे।

एसएसपी बरिदरजीत सिंह ने बताया कि 8-9 माह पहले प्रिया बाला के कहने पर ध्रुवो ट्रांजिट कैंप आया और कलकत्ता मिठाई वाले की दुकान में काम करने लगा। इसके बाद अपने दोस्त मलय के साथ किराए के कमरे में रसगुल्ला बनाकर घर घर बेचने का काम शुरू किया।

इस बीच वह मलय के साथ प्रिया बाला के घर खाना खाने जाता था। दोनों ने शादी करने की योजना बनाई और कई बार शारीरिक संबंध भी बने। वह अपनी कमाई के रुपये भी प्रिया बाला को देने लगा। इसका पता चलने पर प्रिया बाला के पति रमेश ने हंगामा भी किया। इसके बाद उसका प्रिया बाला के घर आना-जाना बंद हो गया। बदनामी के डर से प्रिया बाला ने शादी करने से इंकार कर दिया। उसने प्रिया को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी। प्रिया के शादी से इंकार करने पर उसने जमा किए गए 60 हजार रुपये मांगे। यह सुनकर प्रिया ने उसे पुलिस में जाने की धमकी दी।

एसएसपी बरिदरजीत सिंह ने बताया कि 12 सितंबर की सुबह उसने प्रिया को मिलने के लिए अपने कमरे में बुलाया। काफी मिन्नत करने के बाद प्रिया उससे अंतिम बार मिलने के लिए तैयार हुई। वहां एक बार प्रिया ने शादी और रुपये देने से इंकार करते हुए पुलिस से शिकायत करने की बात कही। इस पर ध्रुवो प्रिया को पकड़ा तो वह चिल्लाने लगी। यह देख धु्रवो ने उसका गला ही दबा दिया। इससे उसकी मौत हो गई। बाद में उसने प्रिया का शव गमछे से बांधकर बेड के नीचे छिपा दिया। कमरे में बाहर से ताला लगाकर खुद फरार हो गया।

-----------------------

पश्चिम बंगाल से अलग हुआ दोस्त मलय

पुलिस के मुताबिक ध्रुवो ने अपने दोस्त मलय के साथ ट्रांजिट कैंप में किराए के कमरे में मिठाई की दुकान खोली थी। मलय भी पश्चिम बंगाल का ही रहने वाला है। मलय से छिपकर ध्रुवो प्रिया से मिलता था और रुपये देता था। 12 सितंबर को प्रिया बाला की हत्या के बाद ध्रुवो सीधे दुकान गया और मलय को सारी बात बताई। वहां काम करने वाले अंकित को दुकान सौंपकर ध्रुवो और मलय चले गए। ध्रुवो के मुताबिक पश्चिम बंगाल जाने के बाद मलय उससे अलग हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.