Move to Jagran APP

बाजपुर में लघु व मध्यम व्यापारियों को राहत पैकेज की मांग मुखर

बाजपुर के लघु व मध्यम श्रेणी के व्यापारियों को राहत पैकेज की मांग मुखर हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 09:09 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 09:09 PM (IST)
बाजपुर में लघु व मध्यम व्यापारियों को राहत पैकेज की मांग मुखर
बाजपुर में लघु व मध्यम व्यापारियों को राहत पैकेज की मांग मुखर

संवाद सहयोगी, बाजपुर : लघु व मध्यम श्रेणी के व्यापारियों को राहत पैकेज की मांग मुखर हो गई है। अंतरराष्ट्रीय हिदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री को इस बाबत ज्ञापन भेजा है।

loksabha election banner

मंगलवार को संस्था के विभाग अध्यक्ष भगवंत सिंह म्यान की अगुवाई में कुछ कार्यकर्ता तहसील पहुंचे। तहसीलदार देवेंद्र सिंह से मुलाकात कर उन्हें मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। उनका कहना था कि कोरोना संक्रमण के चलते पिछले करीब एक माह से अधिकतर दुकानें व प्रतिष्ठान बंद हैं, जिसकी मार लघु व मध्यम श्रेणी के व्यापारियों पर पड़ रही है। व्यापारियों को दुकान का किराया, काम करने वाले सहयोगियों की तनख्वाह, बिजली का बिल, बैंकों से लिए लोन की किस्तें चुकता करने के साथ ही अन्य खर्च पूरा करने में आíथक संकट का सामना करना पड़ रहा है। उन पर कर्ज का बोझ भी बढ़ता जा रहा है। ज्ञापन में लघु व मध्यम व्यापारियों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करने का अनुरोध किया गया है। इस मौके पर विनीत मठपाल, गनेश यादव, देवेंद्र कुमार सैनी, प्रियांशु गुप्ता, तुषार कुमार, प्रियांशु सक्सेना, राहुल कुमार आदि मौजूद थे।

---

पांच घंटे तक सभी दुकानों को खोलने की मिले अनुमति

संवाद सहयोगी, बाजपुर : कोरोना संक्रमण की धीमी पड़ती रफ्तार के बीच सरकार से किसी भी प्रकार की राहत न मिलने से आक्रोशित व्यापारियों ने तहसील पर प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज कम से कम पांच घंटे तक सभी दुकानों को खोलने की अनुमति देने मांग की।

मंगलवार को कुछ व्यापारी प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के जिलाध्यक्ष सत्यवान गर्ग की अगुवाई में तहसील कार्यालय पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उन्होंने मौके पर मौजूद तहसीलदार देवेंद्र सिंह बिष्ट को सौंपा। उनका कहना था कि कोविड क‌र्फ्यू के कारण पिछले काफी समय से सभी कारोबार ठप पड़े हैं। सरकार व्यापारियों के बारे में जरा भी नहीं सोच रही है। सरकार के स्तर से कोई राहत नहीं मिलने से व्यापारियों में रोष पनप रहा है। ज्ञापन में व्यापारी हितों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा उपायों और कोविड प्रोटोकॉल के पालन व कुछ सख्ती के साथ समस्त व्यापारियों को कम से कम पांच घंटे दुकानें खोलने की अनुमति प्रदान करने की मांग की गई है। इस मौके पर प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के नगर अध्यक्ष गणेश राय खुल्लर, उस्मान अली, नत्था सिंह धवन, तनवीर खां गुड्डू, अखिलेश श्रीवास्तव, जितेंद्र यादव, संजय रूहेला आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.