Move to Jagran APP

कोहरे के कारण देहरादून-पंतनगर फ्लाइट रद

ला नीना के चलते तराई में पिछले एक सप्ताह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पूरे दिन कोहरे के बीच लोग ठिठुरते रहे। जिस कारण देहरादून-पंतनगर फ्लाइट रद कर दी गई है। वहीं रोडवेज बसों की सवारियों में भी काफी कमी देखने को मिल रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 06:13 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 06:13 PM (IST)
कोहरे के कारण देहरादून-पंतनगर फ्लाइट रद
कोहरे के कारण देहरादून-पंतनगर फ्लाइट रद

जासं, रुद्रपुर : ला नीना के चलते तराई में पिछले एक सप्ताह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पूरे दिन कोहरे के बीच लोग ठिठुरते रहे। जिस कारण देहरादून-पंतनगर फ्लाइट रद कर दी गई है। वहीं, रोडवेज बसों की सवारियों में भी काफी कमी देखने को मिल रही है।

loksabha election banner

पंतनगर एयरपोर्ट के निदेशक राजीव पुनेठा ने बताया कि देहरादून से पंतनगर को आने वाली फ्लाइट एक दिन पहले ही मौसम खराब के चलते रद कर दी गई थी। इधर, ठंड के चलते रोडवेज बसों से भी लोग यात्रा करने में कतरा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक 20 से 25 प्रतिशत सवारी में कमी आई है। पंत विवि के मौसम विज्ञानी डा. आरके सिंह ने बताया कि 21 से मौसम में परिवर्तन होगा। इसके बाद हल्की बारिश की संभावना है। नगर निगम ने इंदिरा चौक, रैन बसेरा गांधी पार्क, शिवनगर, रेलवे स्टेशन, सिडकुल ढाल, डीडी चौक, बालाजी द्वार, बाटा चौक, भगत सिंह चौक, सीपीयू चौकी, डिग्री कालेज चौराहा पर अलाव की व्यवस्था की है। वहीं, मुख्य कृषि अधिकारी डा. अजय वर्मा ने बताया कि शीतलहर के चलते फसलों को अभी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। आसमान में छाई धुंध, सातवें दिन भी नहीं हुए सूर्यदेव के दर्शन

संस, बाजपुर : आसमान में छाई धुंध व कोहरे के कारण पिछले सात दिनों से सूर्यदेव के दर्शन भी नहीं हुए हैं। मंगलवार को भी आसमान में दिनभर धुंध व कोहरा छाया रहा, जिससे तापमान में खासी गिरावट आ गई है। शीतलहर व सर्द हवाओं के चलते ठिठुरन और भी बढ़ गई है। ठंड की वजह से लोग घरों में ही दुबके रहे। कड़ाके ही सर्दी ने लोगों की दुश्वारियां काफी बढ़ा दी हैं। नगरपालिका प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की है। वार्ड नंबर-तीन स्थित व्यायामशाला में बने रैन बसेरा में अभी तक कोई ठहरने के लिए नहीं पहुंचा है, जबकि वहां ठंड से बचाव को सभी व्यवस्थाएं नगरपालिका की ओर से पूर्ण कर रखी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.