Move to Jagran APP

यात्रियों की उमड़ी भीड़, रोडवेज की बढ़ी आमदनी

रोडवेज बस स्टेशन पर बुधवार की सुबह पांच बजे से ही दिल्ली व बरेली सहित टनकपुर जाने के लिए यात्री उमड़ पड़े।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Nov 2021 04:50 PM (IST)Updated: Wed, 03 Nov 2021 04:50 PM (IST)
यात्रियों की उमड़ी भीड़, रोडवेज की बढ़ी आमदनी
यात्रियों की उमड़ी भीड़, रोडवेज की बढ़ी आमदनी

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : रोडवेज बस स्टेशन पर बुधवार की सुबह पांच बजे से ही दिल्ली व बरेली सहित टनकपुर जाने के लिए यात्री उमड़ पड़े। बसें पर्याप्त होने से लोगों को राहत मिली। दोपहर दो बजे तक लगभग पांच हजार से अधिक यात्री अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए। इससे रोडवेज को करीब 13 लाख 27 हजार रुपये की आय प्राप्त हुई।

loksabha election banner

पिछले साल भी छोटी दीपावली को यात्रियों का रेला उमड़ पड़ा था। बसें कम होने के कारण लोगों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी, लेकिन इस बार बसें पर्याप्त होने के कारण लोगों को दिक्कत नहीं हुई। बरेली, दिल्ली व टनकपुर के लिए यात्रियों की मांग के अनुसार बसें लगा दी गई थीं। हर बस में कंडक्टर व चालक पहले से ही मुस्तैद नजर आए। आइएसबीटी बस स्टेशन के निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने से दोनों गेटों से प्रवेश व निकास की व्यवस्था बदली नजर आई। एक गेट से बसों के प्रवेश व दूसरे से निकासी के कारण जाम की स्थिति नहीं बन सकी। इसका फायदा यह हुआ कि यात्रियों को भी निर्धारित स्टैंड पर बस खड़ी मिली और सीट के लिए पहले से ही इंतजार कर रहे यात्रियों को दौड़ नहीं लगानी पड़ी। टनकपुर के लिए जरूर बसों में यात्रियों को स्टैंडिग पोजीशन में जाना पड़ा। हालांकि मांग के आधार पर इस रूट पर 14 बसों को भेजा गया था। दिल्ली रूट पर करीब 11 बसों को डबल चक्कर भेजा गया। लोकल रूट काशीपुर, सितारगंज, किच्छा के लिए रूटीन के अनुसार ही बसों का संचालन किया गया। लखनऊ के लिए सुबह की पाली में दो बसें पूरी फुल होकर यहां से रवाना हुईं। बरेली व टनकपुर के लिए ही यात्रियों को भेजने में रोडवेज बस स्टेशन एआरएम राकेश कुमार व स्टेशन इंचार्ज ब्रम्हानंद पूरे दिन परिसर में खड़े होकर अपने सामने कंडक्टर व चालकों की व्यवस्था करते दिखाई दिए।

........

दिल्ली, टनकुपर व बरेली के लिए ही यात्रियों की भीड़ नजर आई। डिपो ने इस रूट पर रूटीन से हटकर बसों की व्यवस्था की थी। कहीं कोई संचालन में दिक्कत या यात्रियों की तरफ से समस्या नहीं बताई गई। उम्मीद है कि बीते वर्ष की तरह ही इस बार भी हम लक्ष्य को पा लेंगे। मंगलवार को भी 13 लाख रुपये से अधिक आय मिली है।

-राकेश कुमार, एआरएम रोडवेज डिपो रुद्रपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.