Move to Jagran APP

दहेज उत्पीड़न में पति समेत आठ पर मुकदमा दर्ज

कार और दो लाख रुपये के लिए महिला से मारपीट कर घर से निकाल दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 11:26 PM (IST)
दहेज उत्पीड़न में पति समेत आठ पर मुकदमा दर्ज
दहेज उत्पीड़न में पति समेत आठ पर मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : कार और दो लाख रुपये के लिए महिला से मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित पति समेत आठ ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

किच्छा रोड, अग्रसेन अस्पताल के पास रहने वाली सलौनी ने बताया कि उसका विवाह 10 फरवरी 2019 को कालाकुआं, अलवर, राजस्थान निवासी आशीष सोनी से हुआ था। विवाह से पहले उसने पति और ससुरालियों को पूर्व में विवाहित होने और एक पुत्र होने की जानकारी दी। जिस पर आशीष ने उसके पुत्र को अपने पुत्र की तरह अपनाने का आश्वासन देकर शादी की। विवाह में सात लाख रुपये खर्च हुए। शादी के कुछ दिन बाद ससुराली दो लाख रुपये और कार की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर पति आशीष, सास राजेश्वरी, देवर गोविद सोनी, ननद बबीता, ननदोई प्रहलाद, ननद निशा, ननदोई जय सिंह, सीमो वर्मा और टिकू वर्मा उसका उत्पीड़न करने लगे। आरोप है कि 27 जुलाई 2020 को दहेज के लिए ससुरालियों ने उससे मारपीट कर घर से निकाल दिया। कोतवाल एनएन पंत ने बताया कि केस दर्ज कर जांच की जा रही है, इसके बाद आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं बाजपुर में पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर ससुरालियों पर मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है। परविदर कौर पुत्री कश्मीर सिंह निवासी रामपुर रोड ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा कि उसका विवाह करीब 12 वर्ष पूर्व परमजीत सिंह पुत्र हरजीत सिंह निवासी मोहल्ला केशवनगर बाजपुर के साथ हुआ था। विवाह के कुछ दिन बाद परमजीत सिंह ने गाली-गलौज व मारपीट करना शुरू कर दिया। आरोप है कि जब वह घर पर अकेली थी तो ससुर ने जोर-जबरदस्ती करने की कोशिश की, नाकाम होने पर पति व सास को भड़काकर घर से निकाल दिया। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.