Move to Jagran APP

अवैध कालोनियां काटने वालों पर लगाएं अंकुश : बंसल

रुद्रपुर में उत्तराखंड आवास सलाहाकार परिषद के उपाध्यक्ष तरूण बंसल ने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 07:27 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 07:27 PM (IST)
अवैध कालोनियां काटने वालों पर लगाएं अंकुश : बंसल
अवैध कालोनियां काटने वालों पर लगाएं अंकुश : बंसल

जासं, रुद्रपुर: उत्तराखंड आवास सलाहाकार परिषद के उपाध्यक्ष तरूण बंसल ने विकास भवन सभागार में जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण व प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने डीडीए के सचिव को अवैध रूप से बन रही कालोनियों पर रोक लगाना सुनिश्चित करें।इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

उपाध्यक्ष बंसल ने सोमवार को बैठक में कहा कि यदि कही पर भू-माफिया अवैध रूप से कालोनी काटते हैं तो उसे तत्काल रोक लगाते हुए आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। सरकार का उद्देश्य भ्रष्टाचार को रोकना है। उन्होंने अधिकारियों को प्राधिकरण की नियमावलियों का विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार करने को कहा। जिससे आम जनता तक विकास प्राधिकरण की सही जानकारी मिल सके। इस प्रकार आम जनता को जागरूक करें कि वह किसी भी प्रकार से भ्रष्टचारियों के बहकावे में न आ सके। सरकार जल्द ही विकास प्राधिकरण के नियमों में संशोधन करने का विचार कर रही है। जिससे मध्यम व निर्धन वर्गो को राहत मिल सकेगी। बैठक में सचिव जिला विकास प्राधिकरण पंकज उपध्याय ने कहा कि प्राधिकरण सभी प्रकार के मानचित्र ऑनलाइन के माध्यम से प्राप्त किए जा रहे हैं। मानचित्रों का निराकरण समय से किया जा रहा है। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, संयुक्त मजिस्ट्रेट विशाल मिश्रा, मुख्य नगर आयुक्त रिकू बिष्ट, कमल सिंह वर्मा आदि मौजूद थे।

...

सक्रिय कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ : बंसल

जागरण संवाददाता, रुदपुर : उत्तराखंड आवास सलाहकार परिषद के उपाध्यक्ष तरूण बंसल के रुद्रपुर प्रथम आगमन पर भाजपा जिला कार्यालय में उनका कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से स्वागत किया। इस दौरान बंसल ने कहा कि सक्रिय कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ है। हर कार्यकर्ता की एक महात्वाकांक्षा होती है,कार्यकर्ता बनते ही वह बढ़ जाती हैं।

सोमवार को आयोजित स्वागत कार्यक्रम में उपाध्यक्ष बंसल को स्मृति चिह व तलवार भेंटकर स्वागत किया गया। बंसल ने कहा कि भाजपा विचाधारा की पार्टी है। विचारधारा को हमें अपने भीतर आत्मसात करना चाहिए।उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी गई है। उस पर वह पूरी निष्ठा से कार्य करेंगे। मैं भी एक आम कार्यकर्ता की तरह हूं। पार्टी में किसे क्या दायित्व मिलना है, यह पार्टी हाईकमान तय करता है। इसलिए कार्यकर्ताओं को निराश नहीं होना चाहिए बल्कि मनोयोग से पार्टी को मजबूत बनाने के लिए जुटना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.