Move to Jagran APP

सूदखोरों से आजिज ऑटोचालक ने लगाई फांसी

संवाद सहयोगी काशीपुर सूदखोरों के आजिज आकर ऑटो चालक ने घर में फांसी लगाकर आत्

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 12:35 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 12:35 AM (IST)
सूदखोरों से आजिज ऑटोचालक ने लगाई फांसी
सूदखोरों से आजिज ऑटोचालक ने लगाई फांसी

संवाद सहयोगी, काशीपुर : सूदखोरों के आजिज आकर ऑटो चालक ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के आक्रोशित मृतक के परिजनों और रिश्तेदारों ने आइटीआइ थाने जाकर एसओ का घेराव कर दिया। परिजन आरोपित सूदखोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे। पुलिस के उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद परिजन शांत हुए।

loksabha election banner

जनपद छपरा बिहार तथा हाल आईटीआई थाना क्षेत्र अंतर्गत सूत मिल कॉलोनी के समीप ग्राम कचनाल गुसाईं निवासी धर्मेंद्र सिंह उर्फ विट्ठल (26) पुत्र स्व.कामाख्या सिंह ऑटो चालक था। बताया गया कि सूदखोरों के आतंक के चलते पिछले कुछ समय से वह मानसिक रूप से परेशान था। मंगलवार रात करीब नौ बजे मकान की तीसरी मंजिल पर स्थित एक कमरे में उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के वक्त मृतक की पत्नी समेत परिवार के सभी लोग मकान के निचले हिस्से में थे। जैसे ही घटना का पता चला, परिजनों में चीख-पुकार मच गई। मृतक के भाई राजेंद्र ने बताया कि शंकरपुरी निवासी एक व्यक्ति ने तीन वर्ष पूर्व धमेंद्र को 20 हजार रुपये दस प्रतिशत प्रतिमाह के ब्याज पर उधारी में दिए थे। धमेंद्र ने दिसंबर 2017 में मूल रकम 20 हजार और ब्याज के 30 हजार रुपये मिलाकर कुल 50 हजार रुपये सूदखोर को लौटा दिए थे। इसके बाद भी आरोपित धर्मेंद्र पर एक लाख 45 हजार बकाया बता रहा था। आरोप है कि सूदखोर ने हेमपुर इस्माइल में एक कमेटी से 80 हजार रुपये उठाए और चार हजार रुपये मासिक किश्त पर इसे चुकाने का दबाव धमेंद्र पर बनाया। बकौल राजेंद्र आरोपित ने धर्मेंद्र से हस्ताक्षर युक्त तीन ब्लैंक चेक और स्टांप पेपर ले लिए। आरोपित रोजाना घर आकर उसके भाई, पत्नी तथा मां को धमकाया और रास्ते पर टेंपो रोक सूद की रकम को लेकर मारपीट व जान से मारने की धमकी देता था। मंगलवार शाम करीब सात बजे आरोपित के अन्य सूदखोर साथी का धर्मेंद्र के मोबाइल पर फोन आया और उसने रकम न देने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। इससे धर्मेंद टेंशन में आ गया और उसने यह आत्मघाती कदम उठा लिया।

बुधवार की दोपहर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर आइटीआइ थाने के एसओ का घेराव किया। एसओ कुलदीप सिंह अधिकारी द्वारा आवश्यक कार्रवाई के आश्वासन पर लोग शांत हुए।

वर्जन

मृतक धर्मेंद्र के भाई की तहरीर पर सूदखोरी के आरोपों की जांच की जा रही है। क्षेत्र में सूदखोरों के आतंक की शिकायत पर पुलिस ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

-मनोज ठाकुर

पुलिस क्षेत्राधिकारी, काशीपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.