Move to Jagran APP

थर्मल स्क्रीनिंग में सहयोग को तैयार हैं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता: वृंदा

बाजपुर नगर की लगभग 33 हजार आबादी की थर्मल स्क्रीनिग को लेकर प्रशासन ने भले ही मना कर दिया हो लेकिन आशाएं इसके लिए तैयार हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 04:20 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 07:45 PM (IST)
थर्मल स्क्रीनिंग में सहयोग को तैयार हैं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता: वृंदा
थर्मल स्क्रीनिंग में सहयोग को तैयार हैं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता: वृंदा

संवाद सहयोगी, बाजपुर : नगरीय की लगभग 33 हजार आबादी की थर्मल स्क्रीनिग को लेकर प्रशासन ने जहां अनुमित नहीं दी है, वहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ की अध्यक्ष वृंदा द्वारा बाल विकास परियोजना अधिकारी को पत्र लिखकर नगरपालिका को सहयोग देने की बात कही गई है। जबकि उपजिलाधिकारी द्वारा इस कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकृत होने की बात कही गई है।

loksabha election banner

नगरीय क्षेत्र में एक पखवाड़े के अंदर लगभग 62 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आने के चलते पालिकाध्यक्ष गुरजीत सिंह गित्ते द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के सहयोग से घर-घर जाकर थर्मल स्क्रीनिग करवाए जाने की बात कही थी, लेकिन अनुमति नहीं मिलने से मामला टल गया था। वहीं नए घटनाक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकत्री संघ की जिला अध्यक्ष वृंदा ने बाल विकास परियोजना अधिकारी को पत्र लिखकर कहा कि नगरपालिका बोर्ड की तरफ से होने वाली थर्मल स्क्रीनिग कार्य के लिए सभी बहनें सहयोग के लिए तैयार हैं। यह भी कहा गया कि उनके संबंध में भ्रामक सूचनाएं फैलाई जा रही हैं, जबकि मंजू गोस्वामी, मालती, बीना सैनी, आवदा, नाजमीना, रजनी शर्मा, सरोज भट्ट, रुखसाना, मालती बोरा, कविता भारती, प्रेमा तिवारी, सुरेंदरा मैसी, खष्टी जोशी, गीता कश्यप, ममता नैय्यर, ममता भटनागर, जाकिया आदि 26 कार्यकत्री पालिका को सहयोग देने के लिए तैयार हैं, लेकिन जिनके बच्चे छोटे हैं अथवा आयु 55 या इससे अधिक है उन्हें काम पर न लगाएं। उन्होंने कहा कि उनका क्षेत्र ग्रामीण है फिर भी वह शहर में सहयोग देने को तैयार हैं। अभी तक शिक्षा विभाग, निर्वाचन में बीएलओ व स्वास्थ्य विभाग आदि में सभी लोग सहयोग करते आ रहे हैं। पालिकाध्यक्ष द्वारा अपने स्तर से प्रत्येक वार्ड में थर्मल स्क्रीनिग मशीन, मास्क व सैनिटाइजर के साथ घर-घर जाकर प्रत्येक परिवार के व्यक्तियों का सर्वेक्षण कार्य करवाए जाने की मांग की है। कार्यकत्रियों के सहयोग के चलते यह कार्य अब शुरू होने की उम्मीद जगी है। इधर, एसडीएम एपी वाजपेयी ने कहा कि पालिका एक स्वायत शासित संस्था है, वर्तमान में जो कोविड-19 चल रही है उसमें सभी विभागों के दायित्व स्वत: ही निर्धारित हैं और पालिका निर्णय लेने में सक्षम हैं।

------

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत पूर्ण रूप से पालिका को सहयोग देने को तैयार हैं। इस संबंध में पालिका प्रशासन को भी अवगत करा चुके हैं, जनहित में आवश्यकतानुसार कार्य किया जाएगा। --गौरव पंत- बाल विकास परियोजना अधिकारी बाजपुर

----

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बहनों ने जनहित में जिस सहयोग की बात कही है हम उसका स्वागत करते हैं अैर प्रशासन से मांग करते हैं कि वह भी शहरी जनता के हित में सहयोग दें। --गुरजीत सिंह गित्ते- पालिकाध्यक्ष बाजपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.