Move to Jagran APP

सफाई अभियान में जुटे 346 पर्यावरण मित्र

रुद्रपुर भारी बारिश के बाद जलभराव वाले वार्डो में सफाई अभियान नगर निगम ने युद्ध स्तर पर तेज कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 07:43 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 07:43 PM (IST)
सफाई अभियान में जुटे 346 पर्यावरण मित्र
सफाई अभियान में जुटे 346 पर्यावरण मित्र

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : भारी बारिश के बाद जलभराव वाले वार्डो में सफाई अभियान नगर निगम ने युद्ध स्तर पर तेज कर दिया है। नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने सफाई अभियान की खुद कमान संभाल ली है। अब तक 81 मृत पशुओं को नगर निगम की तीन टीमों ने बाहर निकालकर उनके निस्तारण की कार्रवाई की है। वहीं वार्डो में कूड़ा व नालियों में जमा सिल्ट व कूड़े के निस्तारण के लिए 346 पर्यावरण मित्रों की टीम उतार दी है।

prime article banner

शहर में सर्वाधिक जलभराव की जद में आ चुके खेड़ा, भूत बंगला, ट्रांजिट कैंप, जगतपुरा, रम्पुरा में बीते तीन दिनों से नगर निगम की टीमें कूड़े के निस्तारण में लगी हैं। नगर निगम की तरफ से जल्द सफाई व कूड़ा निस्तारण के लिए नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने 15 टीमें बनाई हैं। जो हर वार्ड में जमा मलबा व कूड़े को उठाकर ट्रंचिग ग्राउंड तक ले जा रही हैं। नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने बताया कि आमजन को जलभराव के बाद महामारी व संक्रामक रोगों से बचाव के लिए शहर में फ्लेक्सी लगाई जा रही हैं। जिसमें डेंगू,मलेरिया, टायफाइड बुखार, डायरिया से बचाव की जानकारी का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। दूसरी टीम जेसीबी के माध्यम से उन अतिक्रमण को तोड़ रही है जिसकी वजह से पानी का बहाव अवरुद्ध हो रहा है। ऐसे तत्वों पर कार्रवाई भी नगर निगम टीम करेगी। आपदा से ग्रस्त वार्डों में पांच टैंकर पानी के भेजे गए हैं। कूड़ा निस्तारण व शुद्ध पेयजल की उपलब्धता किे लिए डीएम रंजना राजगुरु ने नगर निगम को 15 लाख रुपये की धनराशि आवंटित की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.