Move to Jagran APP

1856 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी

संवाद सहयोगी, खटीमा : रोजगार मेला में नौकरी पाने के लिए बेरोजगारों का हुजूम उमड़ प

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jan 2018 06:31 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jan 2018 06:31 PM (IST)
1856 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी
1856 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी

संवाद सहयोगी, खटीमा : रोजगार मेला में नौकरी पाने के लिए बेरोजगारों का हुजूम उमड़ पड़ा। इसकी वजह से पूरे दिन नगर में अफरा-तफरी व जाम की स्थिति बनी रही। मेले में कुमाऊं भर से 15 हजार युवा रोजगार की आस में मेले में पहुंचे। साक्षात्कार के बाद 1856 अभ्यर्थियों को मौके पर ही नियुक्ति दे दी गई। मेले में 42 नामी गिरामी उद्योग समूहों के अधिकारी भी पहुंचे थे।

loksabha election banner

सेवायोजन विभाग की ओर से विधायक पुष्कर सिंह धामी की पहल पर शनिवार को थारू राजकीय इंटर कॉलेज के प्रांगण में मेगा रोजगार मेला आयोजित किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि विधायक धामी, विशिष्ट अतिथि नानकमत्ता के विधायक डॉ.प्रेम सिंह राणा व निदेशक सेवायोजन जीवन सिंह नगन्याल ने किया। विधायक धामी ने कहा कि रोजगार मेले का आयोजन सीमांत क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि है। इसके माध्यम से भले ही मेले में पहुंचे सभी युवाओं को रोजगार न मिल पाए। लेकिन उन्हें भविष्य के लिए तैयारियां करने का एक बेहतर अनुभव जरूर मिला है। उन्होंने भविष्य में भी इस तरह के मेलों का आयोजन कराए जाने का भरोसा दिलाया। इधर रोजगार मेला में करीब 15 हजार युवा बेरोजगार पहुंचे। इनमें से 4235 अभ्यर्थी शार्टलिस्ट किए गए। 1856 अभ्यर्थियों को विभिन्न औद्योगिक इकाईयों ने साक्षात्कार के बाद नियुक्ति प्रदान की। इसके अलावा आठ हजार बेरोजगारों के आवेदन स्वीकृत किए गए। जिन्हें विभिन्न कंपनियों द्वारा भविष्य में साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इस मौके पर क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अल्मोड़ा वाईएस रावत, एसडीएम विजयनाथ शुक्ल, सीओ बीएल मधवाल, कोतवाल कुंवर सिंह रावत, जिला सेवायोजन अधिकारी अनुभा जैन, सहायक सेवायोजन अधिकारी शंकर बोरा, प्रधानाचार्य एससी वर्मा, जिला सेवायोजन अधिकारी आरके पंत, यंग प्रोफेसनल राजेंद्र वल्दिया, सुरेश चंद्र पाठक, पवन सिंह राणा, सुंदर सिंह मर्तोलिया, हेमा नेगी आदि मौजूद थे।

इंसेट:

फोटो स्टेट दुकानदारों ने काटी चांदी

रोजगार मेले में हजारों की तादाद में युवाओं के उमड़ने का पूरा फायदा फोटो स्टेट दुकानदारों ने उठाया। उन्होंने बेरोजगारों से दस्तावेजों की छायाप्रति बनाने के एवज में मनमाने दाम भी वसूले। जिससे बेरोजगार आहत दिखे।

हर तरफ दिखा जाम ही जाम

रोजगार मेले में युवाओं का सैलाब उमड़ने की वजह से शहर की यातायात व्यवस्था ध्वस्त होकर रह गई। बड़ी संख्या में युवा दोपहिया वाहनों से नौकरी पाने की उम्मीद में यहां पहुंचे थे। यही वजह रही कि पूरे दिन शहर की सड़कों के किनारे दोपहिया वाहन खड़े दिखाई दिए। जिस वजह से जाम के हालत बने रहे। हालांकि पुलिस कर्मी यातायात सुचारू करवाने के लिए मशक्कत करते देखे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.