Move to Jagran APP

अवैध खनन में डंपर और जेसीबी समेत 16 वाहन सीज

काशीपुर और सुल्तानपुर पट्टी में अवैध खनन करते सोलह वाहन सीज।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 09:40 PM (IST)
अवैध खनन में डंपर और जेसीबी समेत 16 वाहन सीज
अवैध खनन में डंपर और जेसीबी समेत 16 वाहन सीज

जासं, काशीपुर/ सुल्तानपुरपट्टी : एसएसपी के निर्देश पर अवैध खनन के खिलाफ काशीपुर में अभियान चलाया जा रहा है। बिना रायल्टी खनन, ओवरलोडिग तथा अवैध खनन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत काशीपुर के आइटीआइ थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस ने 16 वाहनों को सीज कर दिया। दूसरी ओर, सुल्तानपुर पट्टी में पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ सघन चेकिग अभियान चलाते हुए कोसी बंधा रोड से खनन सामग्री में लदे डंपर को पकड़ा।

prime article banner

एसओ कुंडा विद्यादत्त जोशी ने बताया कि अवैध खनन तथा बिना रायल्टी को लेकर यह अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार तड़के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया गया। 3 से 4 घंटे के अभियान के तहत कुल 16 वाहनों को सीज किया गया है। जिसमें से 14 वाहन ओवरलोडिग में, एक ट्रैक्टर ट्राली नदी से अवैध खनन करके लाते हुए तथा एक अन्य वाहन शामिल है। शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए एमवी एक्ट के तहत वाहन का चालान कर चालक को गिरफ्तार किया है। अवैध खनन में डंपर व जेसीबी सीज

सुल्तानपुर पट्टी पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ सघन चेकिग अभियान चलाते हुए कोसी बंधा रोड से खनन सामग्री में लदे डंपर को पकड़ा। जांच के दौरान चालक वाहन में माल से संबंधित कोई कागजात उपलब्ध नहीं करवा पाया। वहीं छोई रोड से भी एक जेसीबी भी सीज की गई है। गौरतलब है कि जिले में अवैध खनन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। समय-समय पर विभाग छापामारी करता है। खनन में लगे वाहन भी पकड़े जाते हैं मगर इसके बाद फिर से अवैध खनन शुरू हो जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.