Move to Jagran APP

कहीं मोबाइल की लाइट में प्रसव, कहीं बांटी गई दवाइयां, पढ़ें- टिहरी की कुछ और खबरें

कहीं मोबाइल की लाइट में प्रसव हुआ तो कहीं गांवों में निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाए गए। इसके साथ ही ऋषिकेश-गंगोत्री नेशनल हाईवे दो घंटे बंद रहा जिससे यात्रियों की फजीहत हुई। अतिथि शिक्षक भी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 05:20 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 05:20 PM (IST)
कहीं मोबाइल की लाइट में प्रसव, कहीं बांटी गई दवाइयां, पढ़ें- टिहरी की कुछ और खबरें
महिला का कराया जा रहा था प्रसव, अचानक चली गई लाइट; डाक्टरों ने ऐसे कराई डिलीवरी।

जागरण संवाददाता, टिहरी। टिहरी जिले में कहीं मोबाइल की लाइट में प्रसव हुआ तो कहीं गांवों में निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाए गए। इसके साथ ही ऋषिकेश-गंगोत्री नेशनल हाईवे दो घंटे बंद रहा, जिससे यात्रियों की फजीहत हुई। अतिथि शिक्षक भी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं।  

loksabha election banner

महिला का कराया जा रहा था प्रसव, अचानक चली गई लाइट

कहीं महिला का मोबाइल की रोशनी में प्रसव, कहीं दवाइयां कराई उपलब्ध, पढ़ें- टिहरी जिले की कुछ और खबरें

टिहरी जिले के प्रतापनगर ब्लॉक के चौंड स्वास्थ्य केंद्र में बीते रोज एक महिला प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल आई। प्रसव के दौरान अचानक अस्पताल की लाइट चली गई, जिसके बाद डाक्टरों ने मोबाइल फोन की रोशनी में ही महिला का प्रसव कराया। दस मिनट तक मोबाइल फोन की रोशनी के सहारे से ही महिला का प्रसव किया गया।

उपलब्ध करवाईं दवाइयां

बिंदु संस्था के संस्थापक सदस्य सीए राजेश्वर पैन्यूली के सहयोग से बीती जुलाई माह में प्रतापनगर के गांवों में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाए गए थे जिसमें लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। संस्था की ओर से क्षेत्रवासियों की सुविधाओं को देखते हुए मंगलवार को प्रतापनगर के हेरवालगांव में अवस्थित बुनियादी स्वास्थ्य केंद्र में आवश्यक दवाइयों की खेप पहुंचाई गई।यह केंद्र टीएचडीसी-सेवा और शहीद भगत सिंह सांध्य महाविद्यालय नई दिल्ली के सहयोग से चलाया जा रहा है। इस अवसर पर सीए राजेश्वर पैन्यूली ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से कहा कि बुनियादी स्वास्थ्य केंद्र को उपलब्ध करवाई गई दवाइयों से आस-पास गांवों के लोगों को लाभ मिलेगा। इस मौके पर राजेश पोखरियाल, लक्ष्मण सिंह रावत, मोहन सिंह रावत, सुरेंद्र जोशी आदि मौजूद थे।

दो घंटे बंद रहा ऋषिकेश-गंगोत्री हाइवे

ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेमर के पास पहाड़ी से मलबा आ गया, जिसके चलते राजमार्ग करीब दो घंटे तक बाधित रहा। राजमार्ग बाधित होने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई और यात्रियों को कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ा।

अतिथि शिक्षकों का धरना

मांगों को लेकर अतिथि शिक्षकों ने दूसरे दिन भी मुख्य शिक्षाधिकारी कार्यालय में धरना दिया। वे उनकी मांगों पर गौर नहीं किए जाने से नाराज हैं। सोमवार को मुख्य शिक्षाधिकारी कार्यालय नरेंद्रनगर में दो दिन का धरना शुरू किया था जो मंगलवार को दूसरे दिन भी धरना जारी रहा। बीती सोमवार को शिक्षकों ने विभाग के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा था।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में चार साल में टीबी से हुई 1390 मौत, सबसे ज्‍याद मामले इन तीन जिलों से


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.