Move to Jagran APP

ृसात ग्रामीण मार्ग बंद, पैदल दूरी नाप रहे ग्रामीण

संवाद सहयोगी नई टिहरी क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के चलते जिले की सात ग्रामीण सड़क

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 07:30 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 07:30 PM (IST)
ृसात ग्रामीण मार्ग बंद, पैदल दूरी नाप रहे ग्रामीण
ृसात ग्रामीण मार्ग बंद, पैदल दूरी नाप रहे ग्रामीण

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के चलते जिले की सात ग्रामीण सड़कें बंद पड़ी हैं। इसके कारण ग्रामीणों का आवागमन प्रभावित है। कुछ सड़कों को बंद हुए एक सप्ताह से भी ज्यादा का समय हो गया है। वहीं प्रतापनगर क्षेत्र के कंडियाल गांव में बीती शनिवार से बिजली आपूर्ति ठप होने के कारण गांव अंधेरे में डूबा रहा।

loksabha election banner

बारिश के कारण गहड़-पल्यापाटल, विनकखाल-गेंवली, घुत्तु-गंगी, नरेंद्रनगर-नीर, गजा-तमियार, मठियाली-मंजियाड़ी व गुलर-नाई-मिडाथ ग्रामीण मोटर मार्ग बंद पड़े हैं। गहड़-पल्यापाटल मोटर मार्ग को बंद हुए जहां तीन सप्ताह हो गया, वहीं विनकखाल-गेंवली, गजा-तिमयार मोटर मार्ग एक सप्ताह से बंद पड़ा है। सड़कें बंद होने से ग्रामीणों की दुश्वारियां भी बढ़ गई। एक ओर जहां ग्रामीणों को चार किमी की पैदल दूरी नापनी पड़ रही है। वहीं आवश्यक वस्तुओं के ढुलान में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। विनकखाल-गेंवल सड़क बालगंगा नदी के जलस्तर बढ़ने के कारण काफी हिस्सा बह गया, इस मोटर मार्ग को खुलने में एक माह से भी ज्यादा समय लगने की संभावना है। यहां के ग्रामीण चार किमी की पैदल दूरी नाप रहे हैं।

---

नौ मोटर मार्गो पर यातायात ठप

पौड़ी: जनपद में रविवार को सुबह से ही रुक-रुककर हो रही बारिश से नौ मोटर मार्गो पर यातायात ठप रहा। बंद हुए मोटर मार्गों में एक राज्य मार्ग भी शामिल है। राज्यमार्ग मरचूला-सराईखेत-सतपुली के अलावा चंगीन-कुचोली-कुठखाल, डाडामंडी-द्वारीखाल, कोटद्वार-पुलींडा के साथ ही चमस्यूल-गहली, कौड़िया-किमसार, सीलापुर-यमकेश्वर, काणाखेत-सनधार, कौडियाला-व्यासघाट मोटरमार्ग पर यातायात ठप रहा।

------

घरों में घुस रहा सड़क का पानी

बड़कोट: साडा-उपराड़ी-चक्रगांव मोटर मार्ग इन दिनों परेशानी का सबब बना हुआ है। इस मार्ग पर बेतरतीब काम से स्थानीय निवासियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मार्ग से लगे एक नाले के हेड पर ही काजवे का निर्माण न होने से नाले का पानी और मलबा यमुनोत्री नेशनल हाईवे सहित स्थानीय ग्रामीणों के घरों में घुसने लगा है। नगरवासियों ने इस संबंध में शिकायत उपजिलाधिकारी से भी की है। हाईवे से लगे धनवीर रावत, महावीर सिंह के मकान में नाले से आता मलबा और पानी खासा नुकसान पहुंचा रहा है। धनवीर रावत का कहना है कि वह शुरू से ही संबंधित ठेकेदार और विभाग से बरसाती पानी निकासी की समुचित व्यवस्था के लिए मांग कर रहे हैं। लेकिन, उन्हे बार-बार सिर्फ आश्वासन मिल रहा है। इधर पीएमजीएसवाई के साइट इंचार्ज सुमित जगूड़ी ने बताया कि वह ठेकेदार से बातचीत कर समस्या का समाधान करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.