Move to Jagran APP

ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे हिंडोलाखाल में बंद, दोनों ओर लगी रही वाहनों की लंबी कतारें

राष्ट्रीय राजमार्ग के हिंडोलाखाल के समीप भारी भरकम मलबा और बोल्डर आने से बंद है। राजमार्ग बंद होने के कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही।

By Edited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 05:43 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 08:14 PM (IST)
ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे हिंडोलाखाल में बंद, दोनों ओर लगी रही वाहनों की लंबी कतारें
ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे हिंडोलाखाल में बंद, दोनों ओर लगी रही वाहनों की लंबी कतारें
नई टिहरी, जेएनएन। ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के हिंडोलाखाल के समीप भारी भरकम मलबा और बोल्डर आने से बंद है। राजमार्ग बंद होने के कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। कई वाहन सुबह से सड़क पर फंसे हैं। सुबह को ही राजमार्ग बंद होने के कारण क्षेत्रों में समय पर दूध, सब्जी आदि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नहीं हो पाई है। 
बुधवार सुबह करीब चार बजे ऋषिकेश- गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के हिंडोलाखाल के पास भारी मलबा आने के कारण राजमार्ग बाधित हो गया। हालांकि यहां पर आजकल कटिंग का कार्य बंद है, लेकिन कुछ दिन पूर्व हुई बारिश के बाद धूप निकलने से अचानक पहाड़ी से भारी मलबा और पत्थर आ गिरे, जिसके बाद राजमार्ग बाधित हो गया। राजमार्ग बाधित होने के कारण यहां पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। मार्ग पर डेढ़ सौ से अधिक वाहन राजमार्ग पर फंसे हैं, यहां पर डेंजर जोन भी है। 
इस स्थान पर रुक-रुककर मलबा गिर रहा है जिस कारण मार्ग को सुचारू करने की दिक्कतें आ रही है। सुबह को काफी देर बाद भी जब राजमार्ग नहीं खुल पाया तो छोटे वाहनों के लिए नरेंद्रनगर पीटीसी व देवलधार से रूट डायवर्ट किया गया जहां से सवारियों को करीब 20 किमी की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है। जबकि कई वाहन अभी तक राजमार्ग पर फंसे हुए हैं। राजमार्ग बंद होने की सूचना पर यहां पर जेसीबी लगाई गई है, लेकिन पहाड़ी से लगातार मलबा गिरने के कारण मार्ग को खोलने में दिक्कतें आ रही है। 
नरेंद्रनगर के एसओ भी मौके पर पहुंचे। तहसीलदार दयाल सिंह भंडारी ने कहा कि मलबा हटाने के लिए जेसीबी लगाई गई, लेकिन लगातार मलबा गिर रहा है। सांय तक मार्ग सुचारू होने की उम्मीद है। पंचायत चुनाव तृतीय और अंतिम चरण के चुनाव में जिले के नरेंद्रनगर, कीर्तिनगर और देवप्रयाग में मतदान हुआ। मतदान के लिए सुबह को लोग वाहन से गांव के लिए निकले, लेकिन हिंडोलाखाल के पास मार्ग बंद होने के कारण कई वोटर भी मार्ग पर फंसे रहे। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK