Move to Jagran APP

मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा डोबरा चांठी पुल, लोगों की मुश्किलें होगी कम

विधायक विजय सिंह पंवार ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को अब आवागमन की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। क्षेत्र की लाइफ लाइन माने जाने वाला डोबरा-चांठी पुल मार्च तक तैयार हो जाएगा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 07:22 AM (IST)
मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा डोबरा चांठी पुल, लोगों की मुश्किलें होगी कम
मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा डोबरा चांठी पुल, लोगों की मुश्किलें होगी कम

नई टिहरी, जेएनएन। प्रतापनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक विजय सिंह पंवार ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को अब आवागमन की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। क्षेत्र की लाइफ लाइन माने जाने वाला डोबरा-चांठी पुल का कार्य प्रगति पर है। मार्च 2020 तक पुल बनकर तैयार होगा और इस पर आवागमन शुरू हो जाएगा। 

loksabha election banner

शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में विधायक विजय सिंह पंवार ने कहा कि प्रतापनगर क्षेत्र के विकास को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर है। झील के ऊपर बन रहा डोबरा-चांटी पुल का कार्य प्रगति पर है। इस पुल को तैयार करने में कार्यदायी संस्था तेजी से कार्य कर रही है। 440 मीटर स्पॉन का पुल करीब 425 मीटर बनकर तैयार हो गया और उम्मीद है कि अगले साल मार्च माह में पुल से आवागमन शुरू हो जाएगा। वह स्वयं निर्माण कार्यों पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2012 में कांग्रेस की सरकार आई तो पुल का कार्य नहीं हो पा रहा था, लेकिन वर्ष 2017 में भाजपा की सरकार आने के बाद सरकार ने पुल निर्माण के लिए एकमुश्त धनराशि दी। जिसके बाद पुल निर्माण के कार्य में तेजी आई। 

इसके अलावा टिहरी बांध की झील के किनारे प्रस्तावित रिंग रोड की स्वीकृति का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है। विधायक ने कहा कि विधानसभा में सड़कों की स्वीकृति कर इन पर निर्माण कार्य शुरू हो गया है। जिसमें चाका, कंडियालगांव-मुखेम वाइपास, कंडियालगांव-महरगांव, रैका, सेरा-खंबाखाल, बागी-सिलारी और सौंदी सड़क शामिल हैं। इसके अलावा क्षेत्र में अस्पताल और डाक्टरों की व्यवस्था की जा रही है। वार्ता में प्रेमदत्त जुयाल, जयेंद्र सेमवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष विनोद सुयाल, राजेंद्र जुयाल, शीशपाल राणा, गोविंद रावत, प्रमोद रमोला, रमेश रतूड़ी, हर्षमणी, टीकम रावत, रूकम सिंह आदि मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें: मुख्य मार्गों से ई-रिक्शा हटते ही यातायात काफी हद तक हुआ सुगम Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.