Move to Jagran APP

मानसून को देखते हुए हाई अलर्ट पर रहें विभाग

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने आपदा प्रबंधन सहित संबंधित विभागीय अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jun 2022 10:51 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jun 2022 10:51 PM (IST)
मानसून को देखते हुए हाई  अलर्ट पर रहें विभाग
मानसून को देखते हुए हाई अलर्ट पर रहें विभाग

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने आपदा प्रबंधन सहित संबंधित विभागीय अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा। उन्होंने कहा कि एनएच, लोनिवि, पीएमजीएसवाइ और बीआरओ में से किसी भी विभाग की सड़क बाधित होने पर उसे तत्काल खुलवाना सुनिश्चित करें। भारी वर्षा की चेतावनी के दौरान उच्च क्षेत्रों में पर्यटकों के आवागमन की अनुमति न दी जाए। मानसून अवधि में अधिकारी मोबाइल स्विच आफ नहीं रखें।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने राजस्व उप निरीक्षक, ग्राम विकास व ग्राम पंचायत अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में बने रहने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि संवेदनशील ग्रामों और क्षेत्रों में विशेष सतर्कता रखें। सभी तहसीलें, थाना, चौकियां और अग्निशमन केंद्र भी आपदा संबंधी उपकरणों एवं वायरलैस सहित हाई अलर्ट में रहने को कहा गया। उन्होंने कहा कि किसी भी आपदा व दुर्घटना की स्थिति में त्वरित स्थलीय कार्यवाही करते हुए सूचनाओं का तत्काल आदान-प्रदान किया जाए। साथ ही विद्यालयों में भी सावधानी बरती जाए। इस दौरान प्रमुख नदियां सहायक नदियों एवं मौसमी नालों के जलस्तर का निरंतर अवलोकन करते एवं खतरे के निकट पर पहुंचने से पहले नदी तट के पास रहने वालों को जन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षित स्थानों में जाने को कहा जाए। वर्षा में जनता के फंसे होने की दशा में वहां पर खाद्य व मेडिकल की व्यवस्था की जाए। आठ ग्राम प्रधान समेत 88 पंचायत सदस्य निर्विरोध

रुद्रप्रयाग: जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत के रिक्त पदों पर आठ प्रधान समेत 88 ग्राम पंचायत सदस्यों का निर्विरोध चुने गए है। जबकि शेष रिक्त पदों पर निर्वाचन के माध्यम से प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा। जिन रिक्त पदों पर निर्वाचन होना है उन प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न का आवंटन कर दिया गया है।

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचास्थानी अतुल भट्ट ने बताया कि जनपद के विकासखंड ऊखीमठ के ग्राम पंचायत गिरिया में प्रताप सिंह, जालतल्ला में प्रदीप सिंह, गुप्तकाशी में प्रेम सिंह, न्यालसू में प्रमोद सिंह एवं रविग्राम में पिकी देवी ग्राम प्रधान निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं। जबकि जखोली के ग्राम पंचायत कपणियां में ऋतुराज, कोटी में प्रेमा देवी व देवल में शंभू प्रसाद को निर्विरोध निर्वाचित हुए है। जबकि ऊखीमठ के परकंडी में क्षेत्र पंचायत सदस्य लक्ष्मी देवी पद निर्विरोध प्रक्रिया निर्वाचन हुआ है। वहीं विकासखंड अगस्त्यमुनि के रिक्त वार्ड सदस्यों के 21 सदस्य, विकासखंड ऊखीमठ के 29 तथा जखोली के 30 वार्ड सदस्यों का निर्वाचन निर्विरोध हुआ है। उन्होंने बताया कि तीनों ब्लाकों में जिन गांवों में रिक्त प्रधान के पदों के लिए निर्वाचन होना है उनमें ग्राम पंचायत सांकरी, धारतोंदला व कांडा शामिल हैं। (संस)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.