Move to Jagran APP

CM Dhami Tehri Visit: अब 10 से 12 बजे तक दफ्तरों में बैठेंगे अधिकारी, सीएम धामी ने दी हिदायत

CM Dhami Tehri Visit जिला स्तरीय अधिकारी सुबह दस से 12 बजे तक अपने-अपने दफ्तरों में बैठेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि जनता की समस्याओं को हर अधिकारी गंभीरता से निपटाए इसके लिए सुबह के वक्त अपने दफ्तरों में बैठें।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 11:45 AM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 11:45 AM (IST)
CM Dhami Tehri Visit: अब 10 से 12 बजे तक दफ्तरों में बैठेंगे अधिकारी, सीएम धामी ने दी हिदायत
CM Dhami Tehri Visit: अब 10 से 12 बजे तक दफ्तरों में बैठेंगे अधिकारी।

जागरण संवाददाता, नई टिहरी। अब जिले के सभी जिला स्तरीय अधिकारी सुबह दस से 12 बजे तक अपने-अपने दफ्तरों में बैठेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जनता की समस्याओं को हर अधिकारी गंभीरता से निपटाए, इसके लिए सुबह के वक्त अपने दफ्तरों में बैठें। मुख्यमंत्री ने जनता के जुड़े मामलों को बेवजह लंबित नहीं रखने को कहा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार शाम जिला सभागार में विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता दूरदराज से विभागीय कार्यालय में आती है, लेकिन वहां अधिकारी नहीं मिलते हैं। ऐसे में सभी अधिकारी सुबह दस से 12 बजे तक अपने कार्यालय में बैठें। मुख्यमंत्री ने बैठक में कोविड-19 टीकाकरण की स्थिति, खाद्य आपूर्ति विभाग से संबंधित योजनाओं, जल जीवन मिशन, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, सीएम हेल्पलाइन, मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना, मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट इत्यादि की जानकारी ली।

बैठक में विधायकों ने आलवेदर रोड में बीआरओ के काम को लेकर नाराजगी जताई। इस पर मुख्यमंत्री ने संबंधित मामले में देहरादून में बैठक रखने के निर्देश दिए। बैठक में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, स्थानीय विधायक धन ङ्क्षसह नेगी, जिला मीडिया प्रभारी डा. प्रमोद उनियाल, विजय सिंह पंवार, शक्तिलाल शाह, प्रीतम पंवार आदि मौजूद रहे।

जेसीबी आपरेटर से की मुख्यमंत्री ने बात

आपदाग्रस्त क्षेत्रों में बंद सड़कों की स्थिति जानने के लिए मुख्यमंत्री ने बैठक में ही एक जेसीबी आपरेटर का नंबर मांगा और उसे फोन किया। इस पर जेसीबी आपरेटर ने मुख्यमंत्री को सड़क की स्थिति के बारे में जानकारी दी।

सड़कों के लिए मिले तीन करोड़ 12 लाख

विधानसभा क्षेत्र रुद्रप्रयाग के तहत राज्य योजना में शासन ने चार सड़कों के लिए 3.12 करोड़ की स्वीकृति दी है। विधायक भरत सिंह चौधरी ने सीएम पुष्कर धामी व जनपद प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज का आभार जताया है। विधायक चौधरी ने कहा कि भरदार क्षेत्र अंतर्गत खरगेड से बडियारगढ़ -घोंडगी-सौंराखाल मोटरमार्ग निर्माण के लिए द्वितीय चरण में 49.81 लाख की वित्तीय स्वीकृति, अगस्तमुनि विकासखंड के अंतर्गत भैंसगांव-नारी मोटरमार्ग से छानाधार ताला भैंसगांव गंगदेव मंदिर तक मोटरमार्ग निर्माण में प्रथम चरण के लिए 57.62 लाख की वित्तीय स्वीकृति, जखोली ब्लाक में धरासू-कोटी-धान्यु-घरड़ा मोटरमार्ग के डामरीकरण के लिए 156.21 लाख की वित्तीय स्वीकृति मिली।

यह भी पढ़ें- LBSNA अकादमी में बोले केंद्रीय मंत्री जितेंद्र, बदलते परिदृश्य के अनुरूप हो सिविल सेवाओं का पाठ्यक्रम

वहीं, पौंठी के हियूना तोक होते हुए तल्ली-पौंठी तक मोटरमार्ग निर्माण के प्रथम चरण के लिए के लिए 49.24 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है। पिछले साढ़े चार सालों में विधानसभा क्षेत्र में पीएमजीएसवाई, राज्य योजना, जिला योजना, विधायक निधि से 60 से ज्यादा सडकें स्वीकृत हुई हैं। जिसमें 50 फीसद सड़कों का कार्य पूर्ण हो चुका है। विधानसभा क्षेत्र की 90 फीसद आबादी क्षेत्र सड़कों से जुड़ चुके हैं। शीघ्र वंचित गांव को सड़क मार्ग से जोड़ा जाएगा। ताकि समस्त गांवों को यातायात सुविधा का लाभ मिल सके।

यह भी पढ़ें- सीएम धामी बोले, देहरादून से टिहरी के बीच टनल निर्माण को केंद्र की मंजूरी; खर्च होंगे नौ हजार करोड़ रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.