Move to Jagran APP

जेई ने ब्लॉक प्रमुख के पति पर लगाया अभद्र भाषा के प्रयोग का आरोप

चंबा ब्लॉक में कार्यरत महिला अवर अभियंता ने चंबा की ब्लॉक प्रमुख शिवानी बिष्ट के पति मानवेंद्र बिष्ट पर कार्यालय में अभद्र भाषा का प्रयोग करने और सरकारी कार्य में दबाव डालने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 10:07 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 10:07 PM (IST)
जेई ने ब्लॉक प्रमुख के पति पर लगाया अभद्र भाषा के प्रयोग का आरोप
जेई ने ब्लॉक प्रमुख के पति पर लगाया अभद्र भाषा के प्रयोग का आरोप

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: चंबा ब्लॉक में कार्यरत महिला अवर अभियंता ने चंबा की ब्लॉक प्रमुख शिवानी बिष्ट के पति मानवेंद्र बिष्ट पर कार्यालय में अभद्र भाषा का प्रयोग करने और सरकारी कार्य में दबाव डालने का आरोप लगाया है। ब्लॉक प्रमुख के पति के माफी मांगने के बाद मामला शांत हो गया है।

loksabha election banner

मामले को लेकर चंबा ब्लॉक कार्यालय में तैनात अवर अभियंता रेनू कटारिया ने खंड विकास अधिकारी को पत्र भेजकर शिकायत की थी। पत्र में कहा था कि कुछ दिन पहले ब्लॉक प्रमुख के पति मानवेंद्र बिष्ट ने सरकारी कार्य में मेजरमेंट की धनराशि बढ़ाने के लिए उनपर दबाव डाला। साथ ही अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कार्यालय से बाहर निकल जाने के लिए कहा। एक महिला के साथ इस तरह की अभद्रता सही नहीं है। अवर अभियंता ने कहा कि उन्होंने खंड विकास अधिकारी को प्रमुख के पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

मामले में अब अवर अभियंता का कहना है कि ब्लॉक प्रमुख के पति ने उनसे माफी मांग ली है। ऐसे में अब वह मामले में कोई कार्रवाई नहीं चाहती हैं। इस संबंध में खंड विकास अधिकारी डीएस रावत का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में है। दोनों पक्षों को वार्ता के लिए बुलाया था। प्रमुख के पति ने अवर अभियंता से माफी मांगी है, जिसके बाद मामला शांत हो गया है। उधर, प्रमुख के पति मानवेंद्र बिष्ट ने बताया कि उन्होंने किसी भी तरह की अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं किया था। अगर उन्हें मेरी कोई भी बात बुरी लगी तो मैं उनसे माफी मांगता हूं। कार्यालय में प्रवेश पर पाबंदी की मांग

मामला तूल पकड़ने के बाद चंबा के ज्येष्ठ प्रमुख संजय मैठाणी और अन्य सदस्यों ने जनप्रतिनिधि के पति की ओर से सरकारी कार्य में दखल देने को गलत परंपरा बताया। साथ ही महिला जनप्रतिनिधियों के पतियों के ब्लॉक कार्यालय में प्रवेश पर पाबंदी और सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर खंड विकास अधिकारी को पत्र सौंपा। मैठाणी ने कहा कि ब्लॉक प्रमुख एक महिला हैं और एक महिला अभियंता के साथ इस तरह का व्यवहार सही नहीं है। ज्ञापन देने वालों में संजय रावत, रजनी भट्ट, भूपेंद्र रावत, संजय दास आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.