Move to Jagran APP

रुद्रप्रयाग में शराब के विरोध में महिलाओं ने फांसी लगाने की कोशिश की

रुद्रप्रयाग जिले के खांकरा में शराब की दुकान का विरोध कर रही महिलाओं ने पेड़ पर रस्सी का फंदा डालकर जान देने की कोशिश की। इससे प्रशासन की सांसें अटका दीं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 02 May 2017 01:26 PM (IST)Updated: Wed, 03 May 2017 06:00 AM (IST)
रुद्रप्रयाग में शराब के विरोध में महिलाओं ने फांसी लगाने की कोशिश की
रुद्रप्रयाग में शराब के विरोध में महिलाओं ने फांसी लगाने की कोशिश की

रुद्रप्रयाग, [जेएनएन]: खांकरा में शराब की दुकान का विरोध कर रही महिलाओं ने सोमवार को एक बारगी प्रशासन की सांसें अटका दीं। दुकान के बाहर जमा महिलाओं में से कुछ ने पेड़ पर रस्सी का फंदा डालकर जान देने की कोशिश की। 

loksabha election banner

अधिकारियों ने समझा बुझाकर उन्हें शांत कराया। साथ ही वहां शराब की दुकान न खोलने का भरोसा दिलाया।

रुद्रप्रयाग जिले के कई इलाकों में इनदिनों शराब की दुकानों का विरोध हो रहा है। ऊखीमठ, नगरासू, तिलवाड़ा, विजयनगर, बसुकेदार के बाद सोमवार को खांकरा में अंग्रेजी शराब की दुकान का विरोध हुआ। दुकान खुलने का पता चलने पर दोपहर काफी संख्या में महिलाएं खांकरा पहुंची और दुकान जबरन बंद करा दी। इसको लेकर काफी देर तक हो हल्ला-होता रहा। 

कुछ महिलाओं ने दुकान के बाहर पेड़ पर रस्सी का फंदा डालकर फांसी लगाने की कोशिश की, इस बीच तहसीलदार श्रेष्ठ गुनसोला और आबकारी विभाग की टीम मौके पर पहुंचह। उन्होंने महिलाओं से कोई भी उग्र कदम न उठाने का आग्रह किया। लेकिन महिलाओं के तेवर बरकरार रहे।

करीब आधा घंटे तक उनकी अधिकारियों के साथ नोकझोंक होती रही। उनका कहना था कि वह किसी भी कीमत पर क्षेत्र में शराब की दुकान नहीं खुलने देंगे। शराब के चलन के चलते कई परिवार बर्बाद हो गए हैं। युवा पीढी नशे की गिरफ्त में आ रही है। 

मानकों को ताक पर रखकर शराब की दुकानें खोली जा रही है। जो दुकान खोली गई वह राजमार्ग से 80 मीटर की दूरी पर है। वहां स्थानीय लोगों की कृषि भूमि है और महिलाएं यहां रोजाना पशुओं के लिए चारा लेने आती हैं। इससे उनकी सुरक्षा भी खतरे में पड़ जाएगी।

महिलाओं ने दो टूक कहा कि प्रशासन व आबकारी विभाग ने उनकी मांग पर गौर नहीं किया तो वह सामूहिक रूप से फांसी लगाने से पीछे नहीं हटेंगी। तहसीलदार ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि तीन मई के बाद ही शराब की दुकान के विषय में निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंडः खनन और आबकारी से सरकार को 500 करोड़ का झटका

यह भी पढ़ें: शराब की शिकायत पर पुलिस तो नहीं आई, लेकिन बदमाश पहुंच गए

यह भी पढ़ें: काशीपुर में शराब की दुकान खुलने पर भड़की मातृशक्ति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.