Move to Jagran APP

आइटीआइ का संचालन शुरू कराने को बसुकेदार में प्रदर्शन

पिछले दो वर्ष से बंद पड़े आइटीआइ के दोबारा संचालन को लेकर जन प्रतिनिधियों और स्थानीय जनता ने बसुकेदार में प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस दौरान उक्रांद ने आंदोलन को समर्थन देकर सरकार से शीघ्र संस्थान का संचालन शुरू करने की मांग की। वहीं एक संघर्ष समिति का गठन भी किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 05:04 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 05:04 PM (IST)
आइटीआइ का संचालन शुरू कराने को बसुकेदार में प्रदर्शन
आइटीआइ का संचालन शुरू कराने को बसुकेदार में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: पिछले दो वर्ष से बंद पड़े आइटीआइ के दोबारा संचालन को लेकर जन प्रतिनिधियों और स्थानीय जनता ने बसुकेदार में प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस दौरान उक्रांद ने आंदोलन को समर्थन देकर सरकार से शीघ्र संस्थान का संचालन शुरू करने की मांग की। वहीं एक संघर्ष समिति का गठन भी किया गया।

loksabha election banner

तहसील बसुकेदार के तहत राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बसुकेदार के पुन: संचालन को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि और जनता ने बसुकेदार में सांकेतिक प्रदर्शन किया। इसके बाद तहसील परिसर बसुकेदार में धरना भी दिया। वक्ताओं ने कहा कि स्थानीय युवाओं को रोजगारपरक शिक्षा देने के लिए वर्ष 2015 में बसुकेदार में आइटीआइ की स्थापना की गई थी। मैकेनिकल और फिटर ट्रेड से शुरू हुआ यह संस्थान 2019 में बंद कर दिया गया। पूरी सीटें भरने के बावजूद आइटीआइ को बंद किया गया। कहा कि आइटीआइ के लिए डालसिगी के ग्रामीणों ने अपनी जमीन निश्शुल्क दी है, जिस पर निर्माण कार्य भी शुरू हो गया था। लेकिन, अचानक निर्माण कार्य भी बंद कर दिया गया था। इस दौरान आइटीआइ संघर्ष समिति का गठन करते हुए अध्यक्ष भगवती प्रसाद भट्ट, महामंत्री राजेश बिष्ट, उपाध्यक्ष सज्जन सिंह नेगी, आशा देवी, सचिव सुमान सिंह रौथाण, शिवानंद नौटियाल, बलवीर राणा, आलोक नेगी, धर्मेंद्र सिंह, जगमोहन सिंह को नामित किया गया। सह सचिव मनोज लाल, मनीषा देवी, कुसुमा देवी, बलवीर चौधरी, मनोज बिष्ट, मोहन भंडारी, लीना राणा, कोषाध्यक्ष प्रेम सिंह भंडारी एवं सह कोषाध्यक्ष महावीर भंडारी को बनाया गया। मीडिया प्रभारी भानुप्रकाश भट्ट को बनाया गया। वहीं संरक्षक मंडल में मोहित डिमरी, विजयपाल राणा, सुदर्शन भंडारी को नामित किया गया। वहीं उत्तराखंड क्रांति दल ने आंदोलन को पूर्ण समर्थन देते हुए युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि सरकार व्यावसायिक संस्थानों को लगातार बंद कर रही है। ऐसे में युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.