Move to Jagran APP

देश की मजबूती को मतदान में सभी की भागीदारी जरूरी

जागरण टीम, गढ़वाल : 73वां गणतंत्र दिवस पूरे गढ़वाल मंडल में सादगी से मनाया गया। कोरोना के बढ़ते मामल

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 10:58 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 10:58 PM (IST)
देश की मजबूती को मतदान में सभी की भागीदारी जरूरी
देश की मजबूती को मतदान में सभी की भागीदारी जरूरी

जागरण टीम, गढ़वाल : 73वां गणतंत्र दिवस पूरे गढ़वाल मंडल में सादगी से मनाया गया। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर आयोजकों ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सूक्ष्म रूप से कार्यक्रम आयोजित किए। जिलों में सभी जिलाधिकारियों ने मतदाताओं से विधानसभा चुनाव में भागीदारी करते हुए मतदान की अपील की।

prime article banner

नई टिहरी : जिले में गणतंत्र दिवस कोविड-19 नियमों के तहत सादगी से मनाया गया। प्रताप इंटर कालेज बौराड़ी में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने ध्वजारोहण किया। जिलाधिकारी ने परेड का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र की गरिमा को बनाए रखने के लिए मतदान जरूरी है। कहा कि मतदान करना अपना अधिकार भी कर्तव्य भी, इसलिए मतदाता अपने मत का अवश्य प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगी रहती है, इसलिए वे पोस्टल बैलेट से मतदान अवश्य करें। उन्होंने कहा कि देश की मजबूती व देश के विकास के लिए सभी जन की मतदान में भागीदारी आवश्यक है। इस मौके पर नागरिक पुलिस, महिला पुलिस होमगार्ड तथा पीआरडी जवानों ने परेड में भाग लिया। वहीं शिक्षा, कृषि आदि विभागों की झांकियों का प्रदर्शन किया गया।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षण नवनीत सिंह, मुख्य विकास अधिकारी नमामि बंसल, अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा संजय जैन, एसडीएम सदर अपूर्वा सिंह, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी, स्कूली बच्चे मौजूद रहे। इससे पूर्व कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी ने सुबह 9:30 बजे ध्वजारोहण किया। टीएचडीसी में गणतंत्र दिवस कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाया गया। अधिशासी निदेशक यूके सक्सेना ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर महाप्रबंधक एसएस पंवार एसके राय, सीपी सिंह, आरआर सेमवाल, अपर महाप्रबंधक डा. एएन त्रिपाठी आदि मौजूद थे।

कलेक्ट्रेट में डीएम, कमिश्नरी में अपर आयुक्त ने किया ध्वजारोहण

पौड़ी: मंडल मुख्यालय पौड़ी में 73वां गणतंत्र दिवस कोविड गाइडलाइन के तहत सादगी के साथ मनाया गया। कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी डा. विजय कुमार जोगदंडे तथा कमिश्नरी में अपर आयुक्त नरेंद्र क्वीराल ने ध्वजारोहण के साथ ही कार्मिकों को संविधान की शपथ भी दिलाई। इसके अलावा मुख्यालय में विभिन्न विभागों में भी हल्की बर्फबारी, बारिश के बीच ध्वजारोहण किया गया।

कंडोलिया खेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी डा. जोगदंडे ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण दिन है जब भारत गर्व के साथ संवैधानिक लोकतांत्रिक गणराज्य के रूम में 73वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर एसएसपी यशवंत सिंह चौहान ने जिलाधिकारी को स्मृति चिह्न भेंट भी किया। जबकि एसएसपी कार्यालय में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य ने ध्वजारोहण कर वहां उपस्थित कर्मचारियों को संविधान की शपथ दिलाई। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, एएसपी अनूप काला, सीओ सदर प्रेम लाल टम्टा आदि शामिल थे।

रुद्रप्रयाग: मुख्यालय समेत पूरे जिले में 73वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान डीएम व एसपी ने गुलाबाराय मैदान में झंडारोहण कर परेड की सलामी ली। डीएम ने ध्वजारोहण कर कार्मिकों को भारतीय गणतंत्र की शपथ दिलाई। गुलाबराय मैदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में डीएम मनुज गोयल ने कहा कि वैसे तो हर वर्ष गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनाया जाता है, लेकिन इस बार कोविड-19 के कारण इसकी भव्यता में कुछ कमी हुई है। उन्होंने कहा कि आज का दिन हमें अपने अधिकारों, क‌र्त्तव्यों, देश के प्रति समर्पण तथा देशभक्ति की याद दिलाता है। उन्होंने बेटियों को भी शिक्षित होकर स्वावलंबी बनाने पर बल दिया, ताकि उन्हें समाज में आत्मविश्वास से जीने का अवसर मिल सके। विधानसभा सामान्य निर्वाचन में सभी से भाग लेते हुए 14 फरवरी को लोकतंत्र के महापर्व पर सभी नागरिकों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। पुलिस, पीएसी, होमगार्ड के जवानों ने परेड में भाग लिया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग अपर्णा ढौंडियाल, मुख्य शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह चौधरी आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन किशन रावत ने किया गया।

फोटो-27आरडीपीपी-1

फोटो- 27पीएयूपी-1


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.