Move to Jagran APP

अंतिम चरण के लिए 90 हजार से अधिक मतदाता करेंगे मतदाता

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: अंतिम चरण के लिए अगस्त्यमुनि ब्लॉक में होने वाले पंचायत चुनाव में लगभग 9

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 06:37 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 06:12 AM (IST)
अंतिम चरण के लिए 90 हजार से अधिक मतदाता करेंगे मतदाता
अंतिम चरण के लिए 90 हजार से अधिक मतदाता करेंगे मतदाता

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: अंतिम चरण के लिए अगस्त्यमुनि ब्लॉक में होने वाले पंचायत चुनाव में लगभग 90 हजार से अधिक मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। जिला निर्वाचन विभाग की ओर से लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं ब्लाक में 28 ग्राम प्रधानों के साथ ही दो क्षेत्र पंचायत सदस्यों का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। शेष सीटों पर चुनाव के माध्यम से प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा।

prime article banner

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में 16 अक्टूबर को मतदान होगा। अगस्त्यमुनि ब्लाक में ग्राम पंचायत सदस्य के 1145, ग्राम प्रधान की 159, क्षेत्र पंचायत सदस्य की 40 एवं जिला पंचायत सदस्य की आठ सीटें है। जिसमें से ग्राम प्रधान की कुल सीटों के सापेक्ष 28 सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ, जबकि क्षेपंस की दो सीटों पर भी निर्विरोध निर्वाचन हुआ। ऐसे में अब प्रधान की 131 सीट के लिए 369 प्रत्याशी, क्षेपंस की 38 सीट के लिए 130 एवं जिपंस के आठ सीटों के लिए 45 प्रत्याशी मैदान हैं। अब इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला चुनाव के माध्यम से किया जाएगा। अंतिम चरण के लिए ब्लाक के 207 मतदान स्थलों पर 90238 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। जिसमें 45222 महिला एवं 45016 पुरुष मतदाता शामिल हैं। इन दिनों प्रत्याशी अपनी जीत पक्की करने के लिए डोर-टू-डोर जाकर मतदाताओं से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे है। जिससे अधिक से अधिक वोटिग उनके पक्ष में हो सके। अंतिम चरण के लिए निर्वाचन विभाग की ओर से जोनल, सेक्टर, पीठासीन, मतदान अधिकारियों को चुनाव संबंधी प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है। जिससे मतदान कर्मी को निष्पक्ष एवं ईमानदारी से चुनाव को संपन्न कर सके। निर्वाचन कंट्रोल रूम प्रभारी एनएस बिष्ट ने बताया कि अंतिम चरण में 16 अक्टूबर को होने वाले निर्वाचन को लेकर निर्वाचन विभाग की ओर से लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सोमवार को अगस्त्यमुनि से दूरस्थ क्षेत्रों की कुछ पोलिग पार्टियां अपने बूथों के लिए रवाना होगी। शेष पार्टियां मंगलवार को रवाना होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.