Move to Jagran APP

मां नंदा और भुवनेश्वरी ने दिया आशीर्वाद

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: अगस्त्यमुनि ब्लाक के अंतर्गत सणगू गांव के प्राचीन भुवनेश्वरी देवी मंदिर मे

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 06:25 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 06:25 PM (IST)
मां नंदा और भुवनेश्वरी ने दिया आशीर्वाद
मां नंदा और भुवनेश्वरी ने दिया आशीर्वाद

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: अगस्त्यमुनि ब्लाक के अंतर्गत सणगू गांव के प्राचीन भुवनेश्वरी देवी मंदिर में चल रहे नौ दिवसीय डाली कौथिग में मां नंदा और भुवनेश्वरी ने ढोल-दमाऊ की थाप पर नृत्य कर भक्तों को दर्शन देकर आशीर्वाद दिया। आठ नवंबर से शुरू हुए कौथिग में दोनों देवियों के अद्भुत मिलन को देखने के लिए दूर-दराज क्षेत्रों से भक्तजन पहुंच रहे हैं।

loksabha election banner

सणगू में पांच वर्ष बाद आयोजित हो रहे धार्मिक अनुष्ठान को लेकर क्षेत्रीय लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। इस कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए प्रवासी लोग भी बड़ी संख्या में अपने घरों को पहुंचे हैं। मां नंदा अपने भक्तों के साथ मां भुवनेश्वरी मिलने पहुंची हैं। बुधवार को पं. हरीश पुरोहित ने सुबह मंदिर में गणेश पूजा, पंच पूजाएं समेत नित्य पूजाएं संपन्न की गई। दोपहर दो बजे मा नंदा अपने भक्तों के साथ देवी भुवनेश्वरी से मिलने पहुंची। मा ने अपनी बहन देवी भुवनेश्वरी से भेंट की। इस अवसर पर भक्तों ने भजन-कीर्तन का आयोजन भी किया। गांव की ध्याणियों ने मां नंदा को श्रृंगार सामग्री भेंट कर अपने परिवार की कुशलता की मनौतियां भी मांगी। इस अवसर पर भंडारे का आयोजन भी किया गया, जिसे भक्तों ने प्रसाद के रूप में ग्रहण किया। इस अवसर पर मंदिर के अध्यक्ष बृजमोहन पुरोहित ने बताया कि 17 नवंबर को जलयात्रा के साथ अनुष्ठान का समापन किया जाएगा। उन्होंने अधिक से अधिक भक्तों से धाíमक अनुष्ठान में पहुंचने की अपील की है। इस मौके पर नरेंद्र पुरोहित, चक्रधर पुरोहित, घनश्याम, चंडी प्रसाद, राजेंद्र नेगी, बलवीर नेगी, हरी प्रसाद, भुवनेश, सुबोध, राकेश, र¨वद्र पुरोहित समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.