Move to Jagran APP

जिला अस्पताल में डीएम ने जांची व्यवस्था की सेहत

जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय में फर्नीचर मेडिकल उपकरण व कमरों को सुसज्जित करने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 06:26 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 06:15 AM (IST)
जिला अस्पताल में डीएम ने जांची व्यवस्था की सेहत
जिला अस्पताल में डीएम ने जांची व्यवस्था की सेहत

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय में फर्नीचर, मेडिकल उपकरण व कमरों को सुसच्जित करने के निर्देश दिए हैं। कहा कि जिला चिकित्सालय की सूरत प्राईवेट अस्पतालों की तरह सुधारी जाएगी।

loksabha election banner

शुक्रवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने के दौरान डीएम ने कहा कि जिला अस्पताल में आधुनिक मेडिकल उपकरण तो बड़ी संख्या में हैं, लेकिन अस्पताल की सज्जा सही नहीं है। अस्पताल में रखे फर्नीचर को बदलने के लिए जिला अस्पताल का आंकलन करने के निर्देश दिए। कहा कि अस्पताल के प्रत्येक कमरे का विश्लेषण किया जाए कि क्या सामग्री बदलने की आवश्यकता है व क्या बदलाव किए जा सकते है। इसका वित्तीय आंकलन कर रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए।

डीएम वंदना ने कहा कि जिला अस्पताल में कई समान बिना किसी उपयोग के रखा है, जिसकी सरकारी प्रक्रिया पूर्ण कर नीलाम की जाए। जिला अस्पताल में बालरोग विशेषज्ञ के कमरे को सुसच्जित करने के लिए दीवार पर चित्र, टीकाकरण रूम में बच्चों के लिए खिलौने आदि सामग्री रखने के निर्देश दिए। फिजियोथेरेपी कक्ष में निरीक्षण के दौरान व्यवस्था अच्छी पाई जाने पर जिलाधिकारी ने खुशी व्यक्त की।

इस अवसर पर सीएमओ डॉ. एसके झा, जिला चिकित्सा अधीक्षक डॉ. डीसी सेमवाल समेत अन्य चिकित्सक उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.