Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को निलंबित करने के आदेश

संवाद सहयोगी रुद्रप्रयाग गर्भवती को मातृ वंदना योजना के तहत नहीं जोड़ने पर आंगनबाड़ी कार्यकता

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 04:22 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 04:22 PM (IST)
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को निलंबित करने के आदेश
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को निलंबित करने के आदेश

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: गर्भवती को मातृ वंदना योजना के तहत नहीं जोड़ने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को डीएम ने सस्पेंड करने के आदेश दिए।

loksabha election banner

कलक्ट्रेट में आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद रुद्रप्रयाग से केवल 75 फीसद आंगनबाड़ी केंद्रों की मोबाइल के माध्यम से उपस्थिति दर्ज हो रही है। ऐसे 25 फीसद आंगनबाड़ी केंद्रों को एक सप्ताह के भीतर सीडीपीओ चिह़्नित करें। केंद्रों से ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज होनी चाहिए। डीएम ने जनपद के कुपोषित व अतिकुपोषित बच्चों की सूची आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ता के संयुक्त हस्ताक्षर से हर माह की रिपोर्ट उपलब्ध कराने, प्रथम चरण में जनपद के 30 आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र बनाने के लिए प्रस्ताव आंकलन तैयार करने के निर्देश बाल विकास विभाग के अधिकारियों को दिए। प्रथम बार गर्भवती हो रही महिला को प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना से नहीं जोड़ने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को तत्काल निलंबित करने के आदेश जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिए। इसके साथ ही जनपद की बेटियों को सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण देने, महिलाओं को जाखधार में कृषि व बागवानी का प्रशिक्षण देने के निर्देश भी जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिए। समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सरदार सिंह चौहान, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एसके झा, मुख्य शिक्षा अधिकारी सीएन. काला, जिला पंचायतराज अधिकारी चमन सिंह राठौर, जिला उद्यान अधिकारी योगेंद्र चौधरी, मुख्य कृषि अधिकारी एसएस. वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.