Move to Jagran APP

यात्रियों को टिकट के नाम पर ठग रही थी हेरिटेज एविएशन, मुकदमा दर्ज

पुलिस ने हेरिटेज एविएशन के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि कंपनी ने यात्रियों के ऑन लाइन टिकटों को अवैध बताया, जबकि जांच में ये वैध पाए गए।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 27 May 2018 08:35 PM (IST)Updated: Tue, 29 May 2018 05:11 PM (IST)
यात्रियों को टिकट के नाम पर ठग रही थी हेरिटेज एविएशन, मुकदमा दर्ज
यात्रियों को टिकट के नाम पर ठग रही थी हेरिटेज एविएशन, मुकदमा दर्ज

रुद्रप्रयाग, [जेएनएन]: केदारनाथ के लिए हेली सेवाओं का संचालन कर रही कंपनियों की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। रविवार को पुलिस ने हेरिटेज एविएशन के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया। आरोप है कि कंपनी ने छत्तीसगढ़ के यात्रियों के ऑन लाइन टिकटों को अवैध बताया, जबकि जांच में ये वैध पाए गए। पिछले दिनों पुलिस हेली कंपनियों के दो एजेंटों को भी गिरफ्तार कर चुकी है।

loksabha election banner

रुद्रप्रयाग के पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा ने बताया कि बीते शनिवार को रायपुर (छत्तीसगढ़) के रहने वाले कुछ यात्रियों ने पुलिस से इस आशय की शिकायत की। शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने चार मई को हेरिटेज एविएशन से हेलीकॉप्टर के चार टिकट ऑन लाइन बुक कराए। शनिवार को जब वह हेलीपैड पहुंचे तो कंपनी के अधिकारियों ने टिकट अवैध बताते हुए उन्हें यात्रा करने से रोक दिया। 

एसपी के मुताबिक शिकायत पर पुलिस टीम हेरिटेज एविएशन के दफ्तर पहुंची और जांच-पड़ताल की। जांच में टिकट वैध पाए गए। उन्होंने बताया कि जांच पता चला है कि कंपनी मनमाने तरीके से वैध टिकटों को अवैध बता रही है। यह यात्रियों से धोखाधड़ी है। एसपी ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और अन्य कंपनियों पर भी नजर रखी जा रही है। एसपी ने बताया कि कंपनियों की ऑन लाइन बुकिंग की भी जांच चल रही है, जल्द ही इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। 

यह भी पढ़ें: केदारनाथ के लिए हवाई सफर के टिकट ब्लैक करते एजेंट गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: इस मामले में ग्लोबल एविएशन कंपनी में एसआइटी ने मारा छापा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.