Move to Jagran APP

गुस्साए ग्रामीणों ने हाईवे पर लगाया जाम

केदारनाथ हाईवे पर बुधवार को हुई स्काíपयो दुर्घटना में जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के मौके पर न पहुंचने व बचाव कार्य में देरी से नाराज स्थानीय जनता ने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन व नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 10:42 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 06:15 AM (IST)
गुस्साए ग्रामीणों ने हाईवे पर लगाया जाम
गुस्साए ग्रामीणों ने हाईवे पर लगाया जाम

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: केदारनाथ हाईवे पर बुधवार को हुई स्काíपयो दुर्घटना में जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के मौके पर न पहुंचने व बचाव कार्य में देरी से नाराज स्थानीय जनता ने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन व नारेबाजी की। उन्होंने कुछ देर तक गौरीकुंड हाईवे पर जाम भी लगाया। जिला मुख्यालय से मात्र पांच किमी दूर यह दुर्घटना हुई, लेकिन इसके बावजूद प्रशासन के उच्चाधिकारियों ने मौके पर आने की जरूरत नहीं समझी, हालांकि पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर मौके पर जरूर पहुंचे, तथा इसके रेस्क्यू किया। वहीं स्थानीय युवाओं ने बहादूरी का परिचय देते इस काम में अहम भूमिका निभाई।

loksabha election banner

रुद्रप्रयाग मुख्यालय से मात्र पांच किमी दूरी पर बुधवार सुबह एक स्काíपयों वाहन मंदाकिनी नदी में जा गिरा। मौके पर मौजूद जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने बताया कि इसकी सूचना जिला आपदा कंट्रोल रूम, पुलिस व प्रशासन के उच्च अधिकारियों को दे दी गई थी, लेकिन इसके बावजूद अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। तिलवाड़ा व आस पास से बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य में जुट गए। साथ ही घायल मीनाक्षी को भी अस्पताल पहुंचाने में मदद की, लेकिन उसका काफी खून बह चुका था, यदि समय पर बचाव हो जाता तो उसकी जान बचाई जा सकती थी। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के दो घंटे के बाद राहत व बचाव काम शुरू हो सका। जब मीनाक्षी को ऑक्सीजन नहीं मिली तो नारी गांव के युवा बाइक से ही ऑक्सीजन सिलेंडर लेने बाजार पहुंचे। युवा युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष संतोष रावत व जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने बताया कि यह बेहद चिता की बात है कि अफसर शहर में होने के बाद भी ऐसे दुखद घटनाओं में भी मौके पर नहीं पहुंच रहे हैं। राहत व बचाव में अगस्त्यमुनि के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष आलोक नेगी, सांदर के प्रधान भूपेन्द्र जगवाण, रविन्द्र सिंह, भगवान सिंह, महावीर जगवाण, अरविद जगवाण के साथ ही केदारनाथ से लौट रहे श्रीनगर चौरास निवासी विमल जोशी, कमलेश थपलियाल, सोनू चौहान, सुमित चौहान, केशव थपलियाल, अभिषेक उनियाल, भी शामिल थे। वहीं पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने कहा कि इस घटना में दो की मौत हो गई है, एक घायल है, जबकि एक की खोजबीन जारी है। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर वह मौके पर पहुंच गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.