Move to Jagran APP

केदारनाथ पैदल मार्ग पर हिमजोन में जमी 35 से 50 फीट बर्फ, देखें तस्‍वीरों में

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की टीम ने केदारनाथ पहुंचकर ड्रोन कैमरा की मदद से वहां हुई बर्फबारी और उससे हुए नुकसान का जायजा लिया। इस दौरान टीम ने आगामी यात्रा सीजन के लिए तैयारियों की भी समीक्षा भी की।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 10:09 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 10:09 PM (IST)
केदारनाथ पैदल मार्ग पर हिमजोन में जमी 35 से 50 फीट बर्फ, देखें तस्‍वीरों में
केदारनाथ पैदल मार्ग पर हिमजोन मे जीम 35 से 50 फीट बर्फ।

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की टीम ने केदारनाथ पहुंचकर ड्रोन कैमरा की मदद से वहां हुई बर्फबारी और उससे हुए नुकसान का जायजा लिया। इस दौरान टीम ने आगामी यात्रा सीजन के लिए तैयारियों की भी समीक्षा भी की। इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी। टीम के अनुसार गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर रामबाड़ा से केदारनाथ तक बड़ी मात्रा में बर्फ जमा है। यहां लिनचोली से छानी कैंप के बीच हिमजोन में 35 से 50 फीट तक बर्फ जमी है। 

loksabha election banner

जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी (डीडीएमओ) एनएस रजवार के नेतृत्व में ड्रोन कैमरा के साथ सात-सदस्यीय टीम केदारनाथ पहुंची थी। टीम ने गौरीकुंड से केदारनाथ तक पैदल मार्ग पर बर्फ से हुए नुकसान का जायजा लिया। इस दौरान लिनचोली व केदारनाथ के बीच तीन स्थानों पर बने हिमखंडों की स्थिति का भी निरीक्षण किया गया।  

टीम के अनुसार गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर रामबाड़ा से केदारनाथ तक बड़ी मात्रा में बर्फ जमा है। यहां लिनचोली से छानी कैंप के बीच हिमजोन में 35 से 50 फीट तक बर्फ जमी है। अन्य कुछ स्थानों पर भी सात फीट तक बर्फ है। पैदल मार्ग पर कई जगह भारी बर्फ के कारण सुरक्षा रेलिंग को नुकसान पहुंचा है। 

डीडीएमओ रजवार ने बताया कि टीम में जिला आपदा प्रतिवादन बल (डीडीआरएफ) के भगवान सिंह रौथाण, केशर सिंह, कुलदीप राणा व ललित सेमवाल समेत राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) के तीन जवान भी शामिल थे। उधर, जिलाधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि यह टीम की रिपोर्ट के आधार पर आगामी केदारनाथ यात्रा की रूपरेखा तय की जाएगी।

 यह भी पढ़ें-Kedarnath में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था होगी मजबूत, रुद्रप्रयाग में 220 केवी सब स्टेशन होगा तैयार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.