Move to Jagran APP

बेघर हुए सिरवाड़ी के 14 परिवारों को प्राथमिक विद्यालय में दी शरण

संवाद सहयोगी रुद्रप्रयाग सोमवार को बांगर क्षेत्र में बादल फटने की घटना के बाद अभी भी क्षेत्र म

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 06:54 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 06:11 AM (IST)
बेघर हुए सिरवाड़ी के 14 परिवारों को प्राथमिक विद्यालय में दी शरण
बेघर हुए सिरवाड़ी के 14 परिवारों को प्राथमिक विद्यालय में दी शरण

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: सोमवार को बांगर क्षेत्र में बादल फटने की घटना के बाद अभी भी क्षेत्र में दहशत का माहौल है। बेघर हुए सिरवाड़ी गांव के 14 परिवारों ने प्राथमिक विद्यालय में शरण ली हुई है। वहीं एसडीएम समेत विधायक व ब्लाक प्रमुख ने भी प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। एसडीएम एनएस नग्नयाल ने क्षति का आकलन करते हुए प्रभावितों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया। इस मौके पर मोटर मार्ग, संचार, पेयजल, बिजली लाइन, सिचाई नहर को दुरुस्त करने के लिए विभागों को आदेश दिए गए हैं।

loksabha election banner

सोमवार को हुई तबाही का मंजर अभी भी बांगर पट्टी के सिरवाड़ी गांव में पसरा हुआ है। चारों ओर मलबा ही मलबा दिखाई दे रहा है। गत दिवस हुई दैवीय आपदा में 14 परिवार बेघर हो गए थे, जिसके बाद इन सभी परिवारों ने गांव के प्राथमिक विद्यालय में शरण ली। भोजन आदि की व्यवस्था स्थानीय स्तर पर की जा रही है। एसडीएम एनएस नग्नयाल ने मंगलवार को क्षेत्र का दौरा किया तथा क्षति का आकलन किया। अधिकारियों को पूरी बांगर पट्टी में विद्युत, पेयजल, सड़क, दूरसंचार समेत सभी सुविधाएं बहाल करने के आदेश जारी किए। विधायक भरत सिंह चौधरी ने भी प्रभावित गांव का भ्रमण किया तथा पीड़ितों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया। ब्लॉक प्रमुख प्रदीप थपलियाल भी सिरवाड़ी गांव पहुंचकर प्रभावितों ग्रामीणों का हालचाल पूछा। उन्होंने ग्रामीणों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया और गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त मकानों में न रहने की सलाह भी दी। प्रमुख थपलियाल ने आपदा की भेंट चढ़े गोरपा-सिरवाड़ी-कुरछोला मोटर मार्ग को अविलंब खोलने के लिए कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए, जिससे गांव में जरूरी मदद पहुंचाई जा सके। इसके बाद प्रमुख थपलियाल ने पूलन, पुजारगांव, खलियाण, लिस्वाल्टा, जखवाड़ी, सन, कोट, धारकुड़ी, गैंठाणा आदि गांवों का भी भ्रमण किया। दूसरी तरफ राजस्व टीम ने आपदा प्रभावित सिरवाड़ी गांव का जायजा लिया। इस दौरान क्षतिग्रस्त भवनों, कृषि भूमि व अन्य परिसंपत्तियों को हुए नुकसान का स्थलीय जायजा लिया गया। वहीं एसडीएम नग्नयाल ने बताया कि नुकसान की संपूर्ण रिपोर्ट तैयार कर जिलाधिकारी कार्यालय को भेज दी जाएगी। निरीक्षण के दौरान ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष देवेंद्र भंडारी, कनिष्ठ प्रमुख कवींद्र सिधवाल, क्षेपं सदस्य आशीष नेगी, पुष्पा रौथाण, पुनीता देवी, ग्राम प्रधान नरेंद्र रौथाण, पीएमजीएसवाइ के ईई पवन कुमार, ग्राम विकास अधिकारी महावीर लाल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.