Move to Jagran APP

जाजरदेवल ट्यूबवेल पेयजल योजना से जुड़े तीन गांव

पिथौरागढ़ के तीन गांव जाजरदेवल उर्ग और गैठना गांव ट्यूबवेल पेयजल योजना से जुड़ गए है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 08:19 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 06:11 AM (IST)
जाजरदेवल ट्यूबवेल पेयजल योजना से जुड़े तीन गांव
जाजरदेवल ट्यूबवेल पेयजल योजना से जुड़े तीन गांव

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: लंबे समय से पेयजल संकट से जूझ रहे जाजरदेवल, उर्ग और गैठना गांव के ग्रामीणों को अब पेयजल के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। पेयजल निगम ने इन गांवों को जाजरदेवल ट्यूबवेल पेयजल योजना से जोड़ दिया है। इससे तीन गांवों को हर रोज दो लाख लीटर पानी उपलब्ध हो सकेगा।

loksabha election banner

जिला मुख्यालय से पांच किलोमीटर दूर स्थित जाजरेदवल, उर्ग और गैंठना गांव के सैकड़ों परिवार लंबे समय से पेयजल संकट से जूझ रहे थे। इससे इन गांवों में पशुपालन भी प्रभावित हो रहा था। गांव के लिए नैनीपातल से बनाई गई पेयजल योजना में पानी की कमी संकट की बड़ी वजह थी। पेयजल निगम ने इन गांवों की समस्या का समाधान निकालने के लिए नैनीपातल पेयजल योजना को जाजरदेवल ट्यूबवेल सिंचाई योजना से जोड़ने का खाका खींचा था। पेयजल निगम ने यह योजना पूरी कर ली है। योजना से इन गांवों को पेयजल की आपूर्ति शुरू हो गई है। ग्रामीणों को हर रोज दो लाख लीटर पानी उपलब्ध हो रहा है। पेयजल संकट दूर हो जाने से ग्रामीण गदगद हैं। ========== जाजदेवल, उर्ग और गैंठना गांवों में पानी की समस्या बनी हुई थी। इस समस्या को दूर करने के लिए तीनों गांवों को अब जाजरदेवल ट्यबवेल पेयजल योजना से जोड़ दिया गया है। क्षेत्र के दो हजार परिवारों को योजना से पानी उपलब्ध कराया जा रहा है।

- रंजीत धर्मशक्तू, ईई, पेयजल निगम, पिथौरागढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.