Move to Jagran APP

छापा मारने गए तहसीलदार को खनन माफिया ने घेरा

सितारगंज में अवैध खनन की सूचना पर साधु नगर में छापेमारी करने गए तहसीलदार को खनन माफिया ने घेर लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 11:48 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 11:48 PM (IST)
छापा मारने गए तहसीलदार को खनन माफिया ने घेरा
छापा मारने गए तहसीलदार को खनन माफिया ने घेरा

जागरण संवाददाता, सितारगंज : अवैध खनन की सूचना पर साधु नगर में छापेमारी करने गए तहसीलदार को खनन माफिया ने घेर कर लिया। वाहनों को सीज करने पर माफिया ने अफसरों के साथ अभ्रदता भी की। यही नहीं वाहनों को सीज नहीं करने दिया। मामला बढ़ता देख तहसीलदार टीम के साथ अपनी जान बचाकर किसी तरह वापस आ गए।

loksabha election banner

साधुनगर में अवैध खनन के खेल से हर कोई वाकिफ है। इसके बावजूद अवैध खनन पर अंकुश लगाने में जिला प्रशासन असफल रहा है। शासन व प्रशासन की इसी ढीले रवैये से खनन माफिया के हौसले बुलंद हैं। यही वजह है कि माफिया किसी से नहीं डरते हैं। मंगलवार को जब तहसीलदार परमेश्वरी लाल को साधु नगर में कैलाश नदी में अवैध खनन की सूचना मिली तो उन्होंने नायब तहसीलदार यशपाल सिंह, कानूनगो फूल सिह के साथ कैलाश नदी में छापेमारी करने चले गए। पहले तो टीम को देख अवैध खनन में लिप्त लोग वाहनों को लेकर गांव की ओर भागने लगे। माफिया का पीछा करते हुए टीम गांव तक पहुंचकर वाहनों को रोक लिया और सीज करने की कार्रवाई करने लगी। इस बीच खनन माफिया टीम को घेर लिया। विरोध करने पर अधिकारियों के साथ अभद्रता भी की। अपने को फंसे देख अफसरों ने किसी तरह अपनी जान बचाकर मौके से निकल गए। तहसीलदार परमेश्वरी लाल ने बताया कि साधुनगर में अवैध खनन का छापा मारने गए थे। कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और विरोध करने लगे। नायब तहसीलदार यशपाल सिंह ने बताया कि एसडीएम को घटना की सूचना दी गई है। एसडीएम मुक्ता मिश्र ने मामले की जानकारी ली जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.