Move to Jagran APP

एशियन स्कूल में इंजीनियरिग व मेडिकल में सफल हुए विद्यार्थी सम्मानित

द एशियन एकेडमी में मंगलवार को प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 11:14 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 11:14 PM (IST)
एशियन स्कूल में इंजीनियरिग व मेडिकल में सफल हुए विद्यार्थी सम्मानित
एशियन स्कूल में इंजीनियरिग व मेडिकल में सफल हुए विद्यार्थी सम्मानित

पिथौरागढ़, जेएनएन: द एशियन एकेडमी में मंगलवार को प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने विद्यालय के जेईई इंजीनियरिग व नीट मेडिकल परीक्षा में सफल हुए विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

loksabha election banner

जनपद प्रभारी मंत्री व शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने सर्वप्रथम दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अपने संबोधन में पांडेय ने शिक्षा की महत्त्ता का बखान करते हुए कहा कि एक पढ़ा-लिखा व्यक्ति समाज का दर्पण होता है। उन्होंने मेधावी छात्र-छात्राओं की प्रशंसा करते हुए सभी विद्यार्थियों से कठोर परिश्रम कर जीवन में सफल नागरिक बनने का आह्वान किया। इससे पूर्व उन्होंने नीट में सफल विद्यालय की छात्रा रिकी लोहिया, कृतिका खर्कवाल, कर्निका खर्कवाल और जेईई में सफल गौरव उप्रेती, निक्षय टोलिया, रितिक टोलिया व हिमानी खर्कवाल को स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान शिक्षा मंत्री ने युवा कवि ललित शौर्य की बाल कहानियों की पुस्तक कोरोना वारियर्स का विमोचन भी किया। विद्यालय के प्रबंधक स्वामी वीरेंद्रानंद ने सभी का आभार जताते हुए कहा कि विद्यालय ने अल्प समय में ही बड़े आयाम स्थापित किए हैं। उन्होंने बताया कि विगत वर्षों में विद्यालय से हजारों छात्रों का प्रतिष्ठित प्रोफेशनल कोर्सेज में चयन हो चुका है। कार्यक्रम में उपजिलाधिकारी तुषार सैनी, मुख्य शिक्षाधिकारी अशोक कुमार जुकरिया, पूर्व जिपं अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह बोहरा, आरएसएस विभाग प्रचारक नारायण, राजू देवलाल आदि मौजूद रहे। ======== पिथौरागढ़ की हिमानी ने बनाया सबसे सुंदर ऐपण पिथौरागढ़: घनश्याम ओली चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी व पुनेठा फर्नीचर एंड इलेक्ट्रानिक्स के संयुक्त तत्वाधान में हैंडमेड ऐपण आर्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, गंगोलीहाट आदि क्षेत्रों की 40 से अधिक बालिकाओं ने प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम कोआर्डिनेटर दिव्या रस्तोगी ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कुमाऊं की धरोहर ऐंपण व अपनी संस्कृति का संरक्षण करना था। उन्होंने कहा कि ऐपण अनमोल विरासत है और इसे संजोकर रखना युवाओं का काम है। प्रतियोगिता में पिथौरागढ़ की हिमानी भट्ट ने प्रथम, अल्मोड़ा की ममता मेहता ने द्वितीय और गंगोलीहाट की वैशाली उप्रेती व पिथौरागढ़ की प्रिया टम्टा ने तृतीय स्थान हासिल किया। इसके अलावा तनुजा उप्रेती व रवीना ने क्रमश चौथा व पांचवां स्थान हासिल किया। निम्न आयु वर्ग में हर्षिता जोशी, गार्गी पांडेय व श्वेता ऐरी ने भी टॉप-10 में स्थान हासिल किया। समापन अवसर पर पुनेठा फर्नीचर की ओर से प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले विजेताओं को क्रमश: 1100, 700 व 500 का नकद पुरस्कार दिया गया। वहीं, घनश्याम ओली सोसाइटी की ओर से सभी टाप टेन विजेताओं को प्रमाण पत्र व ट्राफी देकर सम्मानित किया। संस्था अध्यक्ष अजय ओली ने बताया कि संस्था द्वारा नवंबर माह चिल्ड्रन मंथ के रू प में मनाया जा रहा है। कार्यक्रम के सफल आयोजन में दिव्या, सोमिल, ओंकार ने अहम योगदान दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.