Move to Jagran APP

शराबियों के हुड़दंग और पुलिस के मौन पर समाज सेवी आगे आया

हिमनगरी मुनस्यारी में बढ़ते शराब के प्रचलन के खिलाफ समाजसेवी चंद्र प्रकाश ने मुनस्यारी में अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 11:15 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 11:15 PM (IST)
शराबियों के हुड़दंग और पुलिस के मौन पर समाज सेवी आगे आया
शराबियों के हुड़दंग और पुलिस के मौन पर समाज सेवी आगे आया

संवाद सूत्र, मुनस्यारी : हिमनगरी मुनस्यारी में बढ़ते शराब के प्रचलन , ऊपर से शराबियों के हुड़दंग और पुलिस के मूकदर्शक बने रहने पर क्षेत्र के एक कलाकार शराब के खिलाफ सड़कों पर उतर चुके हैं। मुनस्यारी को शराब मुक्त बनाने के लिए पोस्टर बना कर सबसे पहले पुलिस थाने जाकर पुलिस कर्मियों को सौंपे।

loksabha election banner

हिमनगरी मुनस्यारी पर्यटक स्थल है। यहां पर भारी संख्या में पर्यटक आते हैं। इधर शराब का प्रचलन भी बढ़ता जा रहा है। शराब के बढ़ते प्रचलन से यहां की संस्कृति के प्रभावित होने का दर्द प्रसिद्ध कला प्रेमी एवं समाज सेवी प्रवासी चंद्र सिंह दास्पा को खल गई। उन्होंने पुराने मुनस्यार की संस्कृति को पुर्नजीवित करने के लिए सबसे पहले शराब का प्रचलन बंद कराने का निर्णय लिया है। एकला चलो की नीति पर कार्य करते हुए सबसे पहले मुनस्यारी थाने में जाकर शराब के खिलाफ पोस्टर लगाए और पुलिसजनों को पोस्टर देकर शराब के प्रचलन पर रोक लगाने की मांग की।

इसके बाद पर्यटक स्थलों, रेस्टोरेंट, होटलों, पर्यटक लाज के अलावा खुले सार्वजनिक स्थलों पर जाकर लोगों को शराब नहीं पीने के लिए जागरू क किया।

सोमवार को चंद्र सिंह दास्पा ने मुनस्यारी से खलिया टाप तक पद यात्रा की और मार्ग पर मिलने वाले लोगों व पर्यटकों से शराब का प्रयोग नहीं करने का अनुरोध किया। यहां तक कि लोगों को शराब पीने पर रोक लगाने के लिए प्रेरित किया। ======= पर्यटकों की शिकायत पर चल रही है मुहिम मुनस्यारी: हिमनगरी में आने वाले पर्यटकों द्वारा शराबियों की हरकतों पर एतराज जताया गया था। इस एतराज को देखते हुए चंद्र सिंह दास्पा द्वारा अकेले अभियान की शुरुआत की। मुनस्यारी के पर्यटन व्यवसाय को बचाने के लिए अब युवा भी साथ आ चुके हैं। शराब के खिलाफ चल रही मुहिम का असर भी जल्द दिखने के आसार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.