Move to Jagran APP

टनकपुर के कमांडेंट कवींद्र राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित

अ‌र्द्ध सैनिक बल सीआरपीएफ में कमांडेंट पद पर तैनात कवींद्र कुमार चंद को राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजा गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 09:57 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 10:13 PM (IST)
टनकपुर के कमांडेंट कवींद्र राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित
टनकपुर के कमांडेंट कवींद्र राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित

संवाद सहयोगी, टनकपुर : अ‌र्द्ध सैनिक बल सीआरपीएफ में कमांडेंट पद पर तैनात कवींद्र कुमार चंद को ग्रह मंत्रालय ने राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजा है। टनकपुर निवासी कमांडेंट कवींद्र कुमार को यह पदक उनके सराहनीय सेवाओं के लिए दिया गया हैं। कवींद्र को यह सम्मान मिलने से टनकपुर क्षेत्र के साथ जिला गौरान्वित महसूस कर रहा है। कवींद्र सेवानिवृत्त सहायक विकास अधिकारी सुरेश चंद के सुपुत्र है। कवींद्र ने वर्ष 1987 में राधे हरि राजकीय इंटर कालेज से इंटरमीडिएट करने के बाद लखनऊ विश्वविद्यालय से बीए, एमए, एलएलबी किया हैं। उन्हें जम्मू कश्मीर व छत्तीसगढ़ में सेवा के लिए आंतरिक सुरक्षा पदक सीआरपीएफ महानिदेशक द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है। कवींद्र की आतंकवाद व नक्सलवाद प्रभावित क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्यो के लिए अलग पहचान है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र कोंडा में बेहतरीन कार्य के लिए व जम्मू कश्मीर में आतंकवाद प्रभावित क्षेत्र में बेहतरीन कार्य के लिए आंतरिक सुरक्षा पदक से भी कवींद्र को सम्मानित किया जा चुका है। ========== एक पुलिस अधिकारी को राष्ट्रपति पदक तथा छह को मिला राज्यपाल पदक

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, चम्पावत : गणतंत्र दिवस के मौके पर जिले के एक पुलिस अधिकारी को राष्ट्रपति पुलिस पदक तथा छह पुलिस अधिकारियों तथा कर्मचारियों को राज्यपाल पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार हर वर्ष विशिष्ट सेवाओं के लिए दिए जाते हैं। टनकपुर थाने के उप निरीक्षक रमेश चन्द्र भट्ट को सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक तथा सीओ चम्पावत अशोक कुमार सिंह, साइबर सैल के प्रभारी सुरेन्द्र सिंह खड़ायत, कोतवाली चम्पावत के उपनिरीक्षक जयपाल सिंह, कोतवाली चम्पावत के उप निरीक्षक रमेश चन्द्र भट्ट, सर्विलांस सैल चम्पावत के आरक्षी भुवन पांडे, टनकपुर थाने के आरक्षी शाकिर अली को राज्यपाल पदक से सम्मानित किया गया है। इन सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस के दिन पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने मुख्यालय देहरादून में सेवा सम्मान चिन्ह से अलंकृत कर सम्मानित किया। एसपी देवेंद्र पींचा ने सम्मान पाने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.