Move to Jagran APP

फिर जाम से जकड़ा पिथौरागढ़ शहर, परीक्षार्थी भी फंसे

पिथौरागढ़ नगर में जाम की समस्या गंभीर होती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 10:14 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 10:14 PM (IST)
फिर जाम से जकड़ा पिथौरागढ़ शहर, परीक्षार्थी भी फंसे
फिर जाम से जकड़ा पिथौरागढ़ शहर, परीक्षार्थी भी फंसे

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: नगर में जाम की समस्या गंभीर होती जा रही है। सामान्य दिनों की अपेक्षा अब अवकाश दिन रविवार को भी जाम की समस्या विकराल हो रही है। रविवार को जीआइसी रोड पर लगे जाम के चलते समूह ग की लिखित परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को भी ट्रेफिक जाम से जूझना पड़ा। जाम के चलते अभ्यर्थी पैदल ही परीक्षा केंद्रों को रवाना हुए। आए दिन लग रहे जाम से निजात नहीं मिलने पर लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

prime article banner

पुलिस प्रशासन की ओर से नगर की सड़कों के किनारे वाहन पार्किंग के लिए दिन निर्धारित किए गए हैं। एक दिन दाएं तो दूसरे दिन बाई ओर सड़क किनारे वाहन पार्किंग किए जाते हैं, लेकिन रविवार को यह नियम लागू नहीं रहता है। जिस कारण रविवार को नगर की सड़कों पर दोनों ओर वाहन आड़े-तिरछे खड़े रहे। इससे जीआइसी रोड में जाम की स्थिति पैदा हो गई। इस दौरान कालेज रोड पर कूड़ा उठाने जा रहे नगरपालिका के डंपर व रसोई गैस के वाहनों के गुजरने से स्थिति और गंभीर हो गई। मार्ग पर दोनों ओर लंबा जाम लग गया। इस बीच परीक्षा केंद्रों में समूह ग की परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थी भी जाम में फंस गए। जाम के चलते अभ्यर्थियों के सामने समय पर परीक्षा केंद्रों में पहुंचना मुश्किल हो गया। इस दौरान कई अभ्यर्थी पैदल ही परीक्षा केंद्रों को रवाना हुए। ======== चौकोड़ी को जोड़ने वाली सड़क पर जाम से नहीं मिल रही निजात

संवाद सूत्र, बेरीनाग : पर्यटन स्थल चौकोड़ी को जोड़ने वाली सड़क पर जाम की समस्या गंभीर हो गई है। दिन में कई बार जाम लगने से स्थानीय लोगों के साथ ही बाहर से आने वाले पर्यटक भी परेशान हैं।

उडियारी से चौकोड़ी के बीच संचार केबिल बिछाने के लिए कई बार सड़कों की खोदाई हो चुकी है। जिससे सड़क का कच्चे हिस्से में गहरी नालियां बन गई है। सड़क पहले ही काफी संकरी थी। सड़क किनारे गहरी नालियां बन जाने से अब वाहनों को पास लेने में खासी दिक्कत आ रही है। पर्यटन स्थल चौकोड़ी के साथ ही बागेश्वर और गढ़वाल मंडल को जोड़ने वाली इस सड़क पर सुबह से शाम तक कई बार जाम लग रहा है। यात्रियों के साथ ही यहां आने वाले पर्यटक भी खासे परेशान हैं। शनिवार को क्षेत्र में कई बरात होने के चलते सड़क में जाम की समस्या और गंभीर हो गई। बाराती जाम के चलते खासे परेशान रहे। क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्मला चुफाल ने कहा है कि संकरी सड़क पर कई वाहन दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। सड़क किनारे के हिस्से को रोड लेवल तक लाए जाने की मांग उठाई जा चुकी है। अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई है। उन्होंने शीघ्र सड़क की सुध लिए जाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK