Move to Jagran APP

धरने पर बैठे पिथौरागढ़ के विधायक मयूख महर तब हरकत में आया प्रशासन

पिथौरागढ़ नगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एनएच की दुर्दशा को लेकर विधायक मयूख महर सोमवार को धरने पर बैठ गए तब जाकर जिला प्रशासन की नींद टूटी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 May 2022 10:43 PM (IST)Updated: Mon, 09 May 2022 10:44 PM (IST)
धरने पर बैठे पिथौरागढ़ के विधायक मयूख महर तब हरकत में आया प्रशासन
धरने पर बैठे पिथौरागढ़ के विधायक मयूख महर तब हरकत में आया प्रशासन

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : नगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एनएच की दुर्दशा को लेकर विधायक मयूख महर सोमवार को अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। जिलाधिकारी आशीष चौहान ने धरनास्थल पर पहुंच 15 मई से एनएच पर काम शुरू कराने का भरोसा दिया। डीएम से मिले आश्वासन के बाद विधायक ने अपना धरना समाप्त कर दिया।

loksabha election banner

पिथौरागढ़ नगर के अंतर्गत ऐंचोली से रई क्षेत्र तक एनएच की हालत बेहद खस्ता है। सड़क सुधारीकरण के लिए एक वर्ष पूर्व टेंडर स्वीकृत कर लिया गया था, लेकिन एनएच अभी तक ठेकेदार से काम शुरू नहीं करा सका है। वहीं, जर्जर सड़क से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। विधायक महर ने तीन रोज पूर्व जिलाधिकारी के सामने यह मामला रख तीन दिन में सड़क सुधारीकरण कार्य शुरू न कराने पर सोमवार से धरने पर बैठने की चेतावनी दी थी।

सोमवार को विधायक मयूख महर कलक्ट्रेट के समक्ष कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर, पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष जगत सिंह खाती, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ऋषेंद्र महर, पूर्व दर्जा मंत्री महेंद्र सिंह लुंठी, भुवन पांडेय, खीमराज जोशी, दीपक लुंठी, गौरव महर, राजेंद्र भट्ट, मनोज ओझा, पवन महर, केदार सेठी, शिवम पंत, कुंडल महर के साथ धरने पर बैठ गए। विधायक के धरने पर बैठने के बाद जिलाधिकारी आशीष चौहान धरना स्थल पर पहुंचे, उन्होंने कहा कि 15 मई से नगर क्षेत्र के अंतर्गत सड़क सुधारीकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस आश्वासन के बाद विधायक महर ने धरना समाप्त किया।

---

धारचूला में मिट्टी डालकर भरे जा रहे हैं सड़क के गड्ढे

संवाद सूत्र, धारचूला : नगर क्षेत्र की सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए लोनिवि की कवायद लोगों पर भारी पड़ रही है। गड्ढे भरने के लिए बिछाई जा रही मिट्टी से उड़ रही धूल और कीचड़ से लोग खासा परेशान हैं। नगरवासियों ने लोनिवि के इस कार्य पर सवाल खड़े किए हैं।

धारचूला नगर की सड़कों पर लंबे समय से बने गड्ढे लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। वाहन चालकों के साथ ही राहगीर भी इससे खासे परेशान हैं। आए दिन दोपहिया वाहन चालक रपट रहे हैं। शीघ्र शुरू होने वाली आदि कैलास यात्रा और गुंजी में होने वाली अंतरराष्ट्रीय साइकिल रैली को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश के बाद हरकत में आए लोक निर्माण विभाग ने गड्ढे पाटने का काम शुरू किया है। लेकिन सीमेंट, कंक्रीट के बजाय लोनिवि मिट्टी का उपयोग कर रहा है। मौसम साफ रहने पर मिट्टी से उड़ने वाली धूल व्यवसायियों के साथ ही राहगीरों को परेशान कर रही है। इससे नगर के लोगों में गहरा आक्रोश है। व्यापारियों ने गड्ढे भरने के लिए सीमेंट, कंक्रीट का उपयोग किए जाने की मांग की है। इधर, लोक निर्माण विभाग का कहना है कि गड्ढों में मिट्टी के ऊपर सीमेंट, कंक्रीट का काम कराया जाएगा। काम मानकों के अनुसार ही किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.