Move to Jagran APP

जौलजीवी-मुनस्यारी मार्ग पर मदकोट बाजार के बीच सरकारी वाहनों की नो इंट्री, सड़क के दोनों तरफ लोगों ने लगाए बैरियर

बीआरओ संचालित जौलजीवी-मुनस्यारी मार्ग पर मदकोट बाजार के बीच 1700 मीटर सड़क पर लोगों ने बैरियर लगाकर रोड को सरकारी वाहनों के लिए बंद कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 10:35 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 10:35 PM (IST)
जौलजीवी-मुनस्यारी मार्ग पर मदकोट बाजार के बीच सरकारी वाहनों की नो इंट्री, सड़क के दोनों तरफ लोगों ने लगाए बैरियर
जौलजीवी-मुनस्यारी मार्ग पर मदकोट बाजार के बीच सरकारी वाहनों की नो इंट्री, सड़क के दोनों तरफ लोगों ने लगाए बैरियर

मदकोट, जेएनएन : बीआरओ संचालित जौलजीवी-मुनस्यारी मार्ग पर मदकोट बाजार के बीच 1700 मीटर सड़क पर विधायक सहित जनता ने सरकारी वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है। 1700 मीटर सड़क के दोनों तरफ सरकारी वाहनों के लिए बैरियर लगाए गए हैं। अलबत्ता निजी वाहन और टैक्सियां व ट्रक चल रहे हैं।

loksabha election banner

वर्ष 2013 की भीषण आपदा के दौरान गोरी नदी द्वारा किए गए कटाव से जौलजीवी-मुनस्यारी मार्ग पर मदकोट कस्बे में लगभग डेढ़ किमी सड़क बह गई थी। मार्ग कई माह तक बंद रहा। बाद में यहां पर प्रशासन की पहल पर मदकोट कस्बे के मध्य ग्रामीणों के खेतो से होकर एक किमी सात सौ मीटर सड़क काटी गई। विगत छह वर्षो से जौलजीवी-मुनस्यारी के बीच इसी सड़क से वाहन संचालित हो रहे है, परंतु इस 17 सौ मीटर सड़क को बीआरओ और लोनिवि अपना नहीं मानते हैं। कच्ची सड़क लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी है।

धारचूला के विधायक हरीश धामी इस संबंध में जिला प्रशासन से लेकर बीआरओ तक कई बार वार्ता कर चुके हैं। इसके बाद भी सड़क का स्वामित्व तय नहीं होने से उन्होंने बुधवार से इस सड़क पर सरकारी वाहन नहीं चलने देने की धमकी दी थी। इस धमकी पर बुधवार सुबह ही 1700 मीटर सड़क के दोनों तरफ सरकारी वाहनों के लिए बैरियर लगा दिए गए हैं। बैरियरों पर लोग खड़े हैं। बुधवार को अवकाश होने कारण अपराह्न तक कोई भी सरकारी वाहन इस मार्ग पर नजर नहीं आया है। पुलिस भी किसी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। दोनों तरफ लगे बैरियर के पास पुलिस तैनात है।

विधायक हरीश धामी का कहना है कि सड़क ग्रामीणों के खेतों पर बनी है। सरकारी विभाग सड़क को अपना नहीं मानते हैं। ऐसे में सरकारी वाहनों का संचालन भी नहीं हो सकता है। जब तक सड़क का स्वामित्व तय नहीं हो जाता है तब तक सरकारी वाहनों को चलने नहीं दिया जाएगा। =========== वर्ष 2013 की आपदा के दौरान बीआरओ ने ही मशीन लगाकर सड़क काटी थी। इस सड़क को लेकर बीआरओ से पत्राचार चल रहा है। सड़क का 1700 मीटर हिस्सा बीआरओ को सौंपने की प्रक्रिया गतिमान है। बुधवार को सड़क पर सरकारी वाहनों के लिए बैरियर लगाए गए हैं। जिलाधिकारी को भी इसकी सूचना दे दी गई है। जिलाधिकारी द्वारा बीआरओ के ओसी से पत्राचार किया जा रहा है। सड़क को लेकर बनी दुविधा का समाधान हो जाएगा।

-एके शुक्ला, एसडीएम बंगापानी ======== मार्ग सरकारी वाहनों के लिए बंद किया गया है। बुधवार को कोई भी सरकारी वाहन इस मार्ग से नहीं गुजरा। स्थिति पर नजर रखने के लिए सड़क पर लगाए गए बैरियरों पर पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। लगातार नजर रखी जा रही है।

सुनील बिष्ट, प्रभारी थाना, मुनस्यारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.